युगांडा के बच्चों ने बड़ी आसानी से समझा दिया, कैसे हुआ था डोनाल्ड ट्रंप पर अटैक, वायरल Video देख आप हो जाएंगे इंप्रेस

बच्चों के एक समूह द्वारा एक पोस्ट वायरल हो गया है. यह उन्हें हत्या के प्रयास को रिक्रिएट करते हुए दिखाता है. साझा किए जाने के बाद से, वीडियो ने बच्चों के हिंसा के संपर्क में आने को लेकर चिंता बढ़ा दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) उस समय बाल-बाल बच गए जब एक कार्यक्रम के दौरान एक शूटर ने उन पर गोलियां चला दीं. यह घटना पेंसिल्वेनिया के बटलर में उनकी चुनावी रैली के दौरान हुई. घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई पोस्ट की बाढ़ आ गई है. उन पोस्ट के बीच, बच्चों के एक समूह द्वारा एक पोस्ट वायरल हो गया है. यह उन्हें हत्या के प्रयास को रिक्रिएट करते हुए दिखाता है. साझा किए जाने के बाद से, वीडियो ने बच्चों के हिंसा के संपर्क में आने को लेकर चिंता बढ़ा दी है.

मूल रूप से टिकटॉक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो ने एक्स पर दोबारा साझा किए जाने के बाद लोगों का ध्यान खींचा. वीडियो में एक बच्चे को ट्रम्प होने का नाटक करते हुए दिखाया गया है और बाकी बच्चों को सामाजिक सेवाओं के लिए दिखाया गया है. वे घटना के प्रत्येक भाग को कैद करते हैं, जिसमें असफल हत्या के प्रयास के बाद पूर्व राष्ट्रपति का इशारा भी शामिल है.

देखें Video:

जांचकर्ताओं के अनुसार, एक स्थानीय व्यक्ति, थॉमस मैथ्यू क्रुक्स, हत्या के प्रयास के लिए जिम्मेदार है. कथित तौर पर अपने परिवार की रक्षा करने की कोशिश करते समय एक दर्शक सदस्य की मृत्यु हो गई. इस घटना में दो अन्य लोग भी घायल हो गए.

Advertisement

घटना के बाद से, कई लोगों ने सीक्रेट सर्विस के प्रति अपना गुस्सा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. कई लोगों ने पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए नियुक्त एजेंटों पर तुरंत प्रतिक्रिया नहीं देने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रयास से कुछ मिनट पहले शूटर को देखने के बाद भी वे कार्रवाई करने में विफल रहे.

Advertisement

हत्या के प्रयास के बाद से, एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे गोली पूर्व राष्ट्रपति के सिर के ठीक बीच में लगी थी. अगर ट्रम्प ने अपना सिर न झुकाया होता तो स्थिति घातक होती. गोली कान को पार करने के बजाय उनकी खोपड़ी में घुस गई होती.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
CM Siddaramaiah Security Breach BREAKING: Bengaluru में सीएम सिद्धारमैया की सुरक्षा में बड़ी चूक
Topics mentioned in this article