चिड़ियाघर में घूमने आए लोगों को गोरिल्ला ने खुश होकर दिखाया अपना बच्चा, किया खूब दुलार - देखें Cute Video

कनाडा के एक चिड़ियाघर (zoo in Canada) में मादा गोरिल्ला (female gorilla) का अपने बच्चे को आगंतुकों को दिखाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

कनाडा के एक चिड़ियाघर (zoo in Canada) में मादा गोरिल्ला (female gorilla) का अपने बच्चे को आगंतुकों को दिखाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो 1994 की एनिमेटेड फिल्म द लायन किंग (The Lion King) के एक लोकप्रिय दृश्य की याद दिलाता है जहां रफीकी द मैनड्रिल सिम्बा को गौरव से परिचित कराता है. वीडियो कनाडा के कैलगरी चिड़ियाघर (Calgary zoo in Canada) में रिकॉर्ड किया गया था और गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम पर वायरलहॉग (ViralHog) द्वारा पोस्ट किया गया था. 24 घंटे से भी कम समय में, वीडियो को 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 14 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. मादा गोरिल्ला के हावभाव से आगंतुक बहुत हैरान और खुश थे.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "एक गर्व से भरी मां कैलगरी चिड़ियाघर में अपने बच्चे को दिखाती है." छोटी क्लिप में मादा गोरिल्ला को बच्चे को चूमते और दुलारते हुए दिखाया गया है.

कई इंस्टाग्राम यूजर्स गोरिल्ला और उसके बच्चे को देखकर खुश हुए और कहा कि व्यवहार "इंसानों की तरह" है. लेकिन अन्य लोग जानवरों को पिंजरे में रखने के विचार का विरोध कर रहे थे. एक यूजर ने लिखा, "काश वे स्वतंत्र होते," "वे वहां के नहीं हैं."

Advertisement

पिछले महीने, गोरिल्ला को साइकिल पर सवार दिखाते हुए एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचा था. वीडियो को IFS अधिकारी डॉ सम्राट गौड़ा ने ट्विटर पर शेयर किया था.

Advertisement

वीडियो में विशालकाय गोरिल्ला साइकिल पर सवार होकर घूमते नजर आ रहा है. कुछ सेकंड के बाद, जानवर ने नियंत्रण खो दिया और साइकिल से गिर गया. गुस्से में वानर ने फिर साइकिल फेंक दी.

Advertisement