सील नोटों की गड्डी से शख्स ने इस तरह निकाले नोट, वीडियो देख लोग बोले- इसलिए हमेशा पैसे गिनकर लेने चाहिए

क्या आपको पता है कि, नोटों की गड्डी की सील को हटाए बिना भी उसमें से नोट निकाले जा सकते हैं? शायद आपको भी इस बात पर यकीन न हो, लेकिन इस वीडियो को देखकर आपको यकीन हो जाएगा.

Advertisement
Read Time: 11 mins
अगर नहीं किया ये काम तो आपके साथ भी हो सकती है पैसों की ये हेराफेरी, बड़े काम का है ये वीडियो

अगर आप भी सील नोटों की गड्डी को बिना गिने ही लेने की गलती करते हैं, तो पहले यह वीडियो जरूर देख लीजिए, जिसे देखने के बाद आप को हैरानी भी होगी और काम की बात भी पता लगेगी. सोशल मीडिया पर यूं तो कई वीडियो देखने को मिलते रहते हैं, लेकिन इनमें से कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जो बड़े काम की बात सिखला देते हैं. ऐसे ही बड़े काम का एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर खूब देखा और शेयर किया जा रहा है, जो यकीनन आपके लिए काफी जरूरी साबित हो सकता है.

सील नोटों की गड्डी से निकाला नोट

करेंसी नोट की गड्डी से रिलेटेड करता यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों को खुद की ही आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है. क्या आपको पता है कि, नोटों की गड्डी की सील को हटाए बिना भी उसमें से नोट निकाले जा सकते हैं? शायद आपको भी इस बात पर यकीन न हो, लेकिन इस वीडियो को देखकर आपको यकीन हो जाएगा. 42 सेकंड के इस वीडियो में एक शख्स 500 रुपये की सील बंद नोटों की गड्डी में से एक नोट निकालकर दिखा रहा है. इसके लिए शख्स एक पेन की मदद ले रहा है, जिससे वो बड़ी ही आसानी से नोट को गड्डी में से निकाल लेता है.

यहां देखें वीडियो

ज्यादातर लोग यूं तो सील बंद नोट की गड्डी को कम ही गिनते हैं, लेकिन यह गलती आप पर कितनी भारी पड़ सकती है, इसका अंदाजा आप इस वायरल वीडियो को देखकर लगा सकते हैं. इस वीडियो ने कहीं न कहीं कई लोगों की आंखें खोल दी हैं. यही वजह है कि, इंटरनेट पर यह वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जो लोगों के लिए बड़े ही काम का साबित हो सकता है. वीडियो के ऊपर लिखा हुआ है, 'वाह! क्या सीन है.' इसी साल 4 जून को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 302.9K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 4 हजार से ज्यादा लोग वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह इंडिया है बाबू.' 
 

Advertisement

ये भी देखें- आमिर खान पंजाबी फिल्मों में काम करने पर बोले- 'मौका मिला तो फिल्म करना पसंद करूंगा'

Featured Video Of The Day
14 महीने में तीसरी बार मणिपुर पहुंचकर राहुल गांधी ने क्या संदेश दिए हैं?