ट्रेन में ऐसे बनाई जाती है चाय? वायरल Video देख खराब हो जाएगा दिमाग, लोग बोले- इसीलिए गर्म पानी जैसा होता है स्वाद

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि ट्रेन में चाय गरम, चाय गरम बोलकर चाय बेचने वाले ये लड़के आखिर चाय को बनाते हैं कैसे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

सर्दी का मौसम हो या फिर गर्मी, ट्रेन में सफर के दौरान लोग चाय तो जरूर पीते हैं. ज्यादातर लोग चाय प्रेमी होते हैं, उन्हें भले कई घंटों तक खाने के लिए कुछ न मिले, लेकिन चाय तो जरूर मिलनी चाहिए. और चाय पीकर वो बिना कुछ खाए कई घंटो तक रह सकते हैं. बहुत से लोगों को सफर के दौरान सिरदर्द और थकान की वजह से भी चाय की जरूरत ज्यादा होती है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ट्रेन में मिलने वाली ये चाय आखिर बनती कैसे है? वैसे तो ट्रेन में मिलने वाली चाय का स्वाद ज्यादातर खराब ही होता है, लेकिन फिर भी लोग पीते जरूर हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि ट्रेन में चाय गरम, चाय गरम बोलकर चाय बेचने वाले ये लड़के आखिर चाय को बनाते हैं कैसे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद तो शायद आप भी ट्रेन में चाय पीने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो कर्मचारी ट्रेन के फर्श पर बैठकर चाय बना रहे हैं. स्टील के बर्तन में खूब सारा दूध रखा है, जिसे वॉटर बॉयलर रॉड की मदद से उबाला जा रहा है. इसी दौरान एक यात्री इसका वीडियो बना लेता है. वह जैसे ही दोनों कर्मचारियों से पूछता है - ये क्या हो रहा है वहीं पर वीडियो खत्म हो जाता है. वीडियो में दिखाई दे रहे चाय बनाने के तरीके और साफ-सफाई की कमी के चलते लोग रेलवे की आलोचना कर रहे हैं.

देखें Video:

Advertisement

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @rohit_mehani ने तीन जनवरी को पोस्ट किया था. कैप्शन में लिखा - इसे रोकने की जरूरत है. जबकि वीडियो पर लिखा है कि इंडियन रेलवे ऐसे आपको चाय सर्व करता है. वे नल का पानी और वॉटर बॉयलर का इस्तेमाल करते हैं. इस Reel को अबतक 3 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है और 5 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. ढेरों यूजर्स ने कमेंट भी किए हैं. एक ने लिखा, क्या आप जानते हैं भारत में स्वच्छता अवैध है. दूसरे ने लिखा- इसीलिए ट्रेन की चाय का गर्म पानी जैसा होता है. तीसरे ने लिखा- यह पक्का उत्तर भारत होगा. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case Breaking News: अमेठी में दलित शिक्षक परिवार हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार
Topics mentioned in this article