बाघ सड़क किनारे बैठकर पानी पी रहा था, देखकर रुक गया पूरा ट्रैफिक - देखें Video

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "रोड स्टॉपर !! कतर्नियाघाट WLS से."

Advertisement
Read Time: 10 mins
बाघ सड़क किनारे बैठकर पानी पी रहा था, देखकर रुक गया पूरा ट्रैफिक

जंगली बिल्लियां भव्यता और उग्रता का प्रतीक हैं, और इसकी ताकत को देखना अपने आप में एक अनुभव है. हाल ही में, भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) (IFS) के अधिकारी परवीन कस्वां (Parveen Kaswan) ने कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य (Katarniaghat Wildlife Sanctuary), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से गुजरने वाले एक राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक जंगली बंगाल बाघ के पानी पीते हुए एक वीडियो शेयर किया.

वीडियो में जंगली बिल्ली को अपनी प्यास बुझाते हुए देखा जा सकता है, जबकि दोनों छोर पर रुका ट्रैफिक जंगल के राजा का अपना काम पूरा करने का इंतजार कर रहा है.

Advertisement

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "रोड स्टॉपर !! कतर्नियाघाट WLS से."

वीडियो को मूल रूप से IFS अधिकारी आकाश दीप बधावन (IFS officer Akash Deep Badhawan) ने ट्विटर पर पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा, "अभयारण्य के बफर क्षेत्र में रेंज अधिकारी कतर्नियाघाट द्वारा आज सुबह क्लिक किया गया. अपने नाम के अनुरूप ही," कतर्नियाघाट - जहां दुर्लभ आम है.

देखें Video:

इस वीडियो को ट्विटर पर 54 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कुछ ट्विटर यूजर्स वीडियो देखकर दंग रह गए. एक यूजर ने कमेंट किया, "धारीदार साधु की बहुत इज्जत करने की जरूरत है. यह देखकर अच्छा लगा कि लोग न तो चिल्ला रहे हैं और न ही हॉर्न बजा रहे हैं."

एक अन्य यूजर ने सुझाव दिया, "शायद उन्हें हमारे आसपास के इलाकों से दूर अपने आवास में पानी के गड्ढों की आवश्यकता है."

Advertisement

तीसरे यूजर ने लिखा, "पिछले दिसंबर में कतर्नियाघाट डब्ल्यूएलएस का दौरा किया. यह बहुत शानदार था. टाइगर के साथ नसीब नहीं हुआ, लेकिन बहुत सारे दुर्लभ पक्षी देखे. तेंदुए की झोपड़ी में शानदार प्रवास था." चौथे यूजर ने कमेंट किया, "कितना खूबसूरत नजारा है."

क्या है मेट गाला, इसमें जाने के सेलेब्स कितना करते हैं भुगतान ?

Featured Video Of The Day
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को रांची हाई कोर्ट से मिली जमानत
Topics mentioned in this article