जिंदगी और मौत के बीच हवा में 10 मिनट तक लटके रहे लोग, कमजोर दिल वाले न देखें VIDEO

Scary Video: वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे लोगों से खचाखच भरा यह झूला 10 मिनट तक हवा में लटका रह गया, जिसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. यह हादसा चीन के फूयांग शहर के एक मनोरंजन पार्क का बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Trending Jhule Ka Video: मनोरंजन पार्क एक मज़ेदार जगह है, जहां लोग दिल खोलकर मस्ती करते और इस पल का जीभर कर मजा लेते नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जिसमें ज्यादातर लोग तेज गति से चलने वाले ट्रैक या फिर झूले की सवारी का आनंद लेते नजर आते हैं, लेकिन अजीबोगरीब झूले का आनंद लेना हर किसी के बस की बात नहीं है. इन झूलों को देखकर कई लोगों की धड़कनें भी तेज हो जाती हैं. अक्सर ऐसे पार्कों में बड़े-बड़े झूले और स्पीड राइडिंग देखने को मिलते हैं, जो लोगों के होश उड़ा देते हैं. सोचिए अगर आप ऐसे किसी झूले में बैठे हों और बीच में ही झूला रूक जाए, तो क्या होगा? यकीनन आपकी भी डर के मारे चीखें निकल जाएगी. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं.

हाल ही में चीन के अनहुई प्रांत में फूयांग शहर के एक मनोरंजन पार्क में लोगों को एक ऐसे ही डर का सामना करना पड़ा. वीडियो में एक बड़ा सा झूला देखा जा सकता है, जो कि एक पेंडुलम जैसा ही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे लोगों से खचाखच भरा यह झूला 10 मिनट तक हवा में लटका रह गया, जिसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. यह घटना 19 जनवरी की बताई जा रही है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर हर किसी की हालत खराब कर रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

बताया जा रहा है कि, इस चीनी मनोरंजन पार्क में मौजूद कर्मचारियों ने इस विशाल पेंडुलम वाले झूले को ठीक करने की कई कोशिश कीं, लेकिन वे असफल रहे, जिसके बाद नियंत्रण कक्ष को दोबारा शुरू किया जा सका. कई प्रयासों के बाद अधिकारियों ने खंभे पर चढ़कर झूले को मैन्युअल रूप से ठीक करने का निर्णय लिया. पार्क के अधिकारियों ने कहा कि, झूले पर लोगों की संख्या अधिक थी, सीमा से अधिक वजन होने के कारण ऐसा हुआ.

Advertisement

बताया जा रहा है कि, अधिकारियों ने पेंडुलम वाले झूले को ठीक करने में कामयाबी हासिल की और 10 मिनट के भीतर इसे चालू कर दिया गया. मनोरंजन पार्क के अधिकारियों ने प्रभावित पर्यटकों को रिफंड भी जारी किया और इस घटना से आहत हुए लोगों को चिकित्सा खर्चों में मदद की पेशकश भी की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon में अब फटे Hezbollah के 'Walkie-Talkie', कल Pager Blast में हुई थी 12 की मौत | Breaking News