ओपन कार में शेर के बच्चे को घूमाने निकले टूरिस्ट, थाईलैंड की सड़कों पर मचा हड़कंप, हो गया मामला दर्ज

पेट डॉग और कैट जैसे एनिमल्स के लिए तो ये शौक समझ में आता है, लेकिन कोई अगर इसी तरह अपना पालतू शेर लेकर सड़क पर घूमने निकल जाए तो क्या होगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
कार में शेर को लेकर घूमता दिखा शख्स, देखें वायरल वीडियो

पेट एनिमल रखने के शौकीन हों तो उनके बगैर कहीं जाने का मन नहीं करता. अक्सर लोग अपने पेट डॉग या फिर पेट कैट को लेकर कार में सवार होते हैं और उन्हें अपने साथ घुमाने ले जाते हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग पेट को साथ में घुमा सकें, इसके लिए खास एसेसरीज और बैग्स भी खरीदते हैं. पेट डॉग और कैट जैसे मासूम एनिमल्स के लिए तो ये शौक समझ में आता है, लेकिन कोई अगर इसी तरह अपना पालतू शेर लेकर सड़क पर घूमने निकल जाए, तो क्या होगा. ऐसा ही नजारा थाईलैंड की सड़क पर नजर आया. जब अपने पेट लॉयन कब के साथ सैलानी आलीशान कार में घूमने निकल पड़े.

Advertisement

शेर के बच्चे के साथ सैर

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, थाईलैंड की पटाया सिटी में टूरिस्ट एक लग्जरी कन्वर्टिबल कार में नजर आया. ये आलीशान कार तो लोगों का ध्यान खींच ही रही थी. पिछली सीट पर बैठी सवारी ने भी लोगों का ध्यान खींचते हुए उन्हें चौंकाने में कोई कमी नहीं छोड़ी. ये सवारी दरअसल एक शेर का बच्चा था, जिसके गले में पट्टा भी डाला हुआ था. ये वीडियो सबसे पहले फेसबुक के चैनल Madamannudon पर अपलोड हुआ था, जिसके मुताबिक वीडियो दिसंबर 2023 का है. कार में सवार इस शेर के बच्चे की उम्र करीब चार से पांच महीना बताई जा रही है, ये एक सफेद शेर है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स का गुस्सा फूटा है. एक यूजर ने लिखा कि, शेर जैसे जानवर को इस तरह कैद करके रखना गलत है. एक यूजर के मुताबिक, अगर शेर ने किसी पर हमला कर दिया तो जिम्मेदार कौन होगा.

Advertisement

मामला हुआ दर्ज

लोगों की नाराजगी के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा तो ये खुलासा हुआ कि ये शेर Sawangjit नाम की महिला का है, जिसे इंडिया से आया कोई परिचित लेकर घूमने निकल गया था. द स्टार के मुताबिक, थाईलैंड में लाइसेंस लेने के बाद शेर पालना अलाउ है, लेकिन उसे इस तरह घूमाने की छूट नहीं है, इसलिए केस दर्ज हुआ है और शख्स की तलाश जारी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Imran Khan News: Iddat Case में अदालत रिहा कर भी देती तो इमरान खान को अंदर रखने की तैयारी थी