चीन की प्रसिद्ध एक्ट्रेस को टैक्स चोरी करने के मामले में 46 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया गया

चीन की प्रसिद्ध एक्ट्रेस झेंग शुआंग पर शुक्रवार को 46 मिलियन डॉलर का कर चोरी का जुर्माना लगाया गया है. शंघाई टैक्स विभाग ने झेंग शुआन को टैक्स की जानकारी सही नहीं देने के कारण जुर्माना लगाया है.

Advertisement
Read Time: 22 mins
3

चीन की प्रसिद्ध एक्ट्रेस झेंग शुआंग (Zheng Shuang) पर शुक्रवार को 46 मिलियन डॉलर का कर चोरी का जुर्माना लगाया गया है. शंघाई टैक्स विभाग ने झेंग शुआन को टैक्स की जानकारी सही नहीं देने के कारण जुर्माना लगाया है. झेंग पर आरोप है कि 2019 और 2020 के बीच जो भी टीवी कार्यक्रम हुए हैं, उससे प्राप्त आय की सही जानकारी टैक्स विभाग को नहीं मिली है. इसलिए ये फैसला लिया गया है. 30 वर्षीय झेंग एक बेहद लोकप्रिय कलाकार हैं. 2009 में ताइवान ड्रामा से प्रेरित मेटॉर शॉवर नाम के एक फिल्म में काम करने के बाद फेमस हुई हैं. 

इस ख़बर की जानकारी AFP ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है.

सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई कमेंट्स भी आए हैं. 

Advertisement

टैक्स चोरी के मामला सामने आने के कारण चीन के ब्रॉडकास्टिंग संस्था ने झेंग के सभी शो से निकाल दिया है. साथ ही साथ उन्हें भविष्य में कोई काम नहीं देने का फैसला किया है.

Advertisement
Advertisement

राज्य के टीवी, फिल्म और रेडियो डिपार्टमेंट ने स्पष्ट रूप से कहा है कि टैक्स चोरी करने वालों के लिए इस संस्था में कोई जगह नहीं है. हम जनता की नज़रों में एक स्वच्छ संस्था बने रहना चाहते हैं.

Advertisement

WEIBO चीन की प्रसिद्ध सोशल साइट है. इस घटना के बाद झेंग के ऑफिशियल अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है.

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट