कुत्ते की जान बचाने के लिए शख्स ने अपनी जान की बाजी लगा दी, लोग बोले- यही इंसानियत है

बचपन से हम सभी को यही सीख दी जाती रही है कि इंसानियत से ऊपर और कुछ भी नहीं है, लेकिन लगातार बदल रहे जमाने में इंसानियत धीरे-धीरे कम होने लगी है. हालांकि आज भी कई ऐसे लोग हैं जो इंसानियत की मिसाल हैं और जिन्हें देखकर ये कहा जा सकता है कि इंसानियत आज भी ज़िंदा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

Social Media पर रोज़ कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. आज भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपके अंदर का इंसान जग जाएगा. दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स कुत्ते की जान बचाने के लिए अपनी ज़िंदगी दांव पर लगा दे रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स बहुत ही ज़्यादा भावुक हो रहे हैं और इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

देखें वायरल वीडियो

इस वायरल हो रहे वीडियो क्लिप को RVCJ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स अपनी जान की परवाह किए बगैर एक कुत्ते की जान बचा रहा है. वीडियो किसी रेलवे स्टेशन का है, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स पटरियों पर कूद गया और कुत्ते को उठाकर प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे लोगों को सौंप दिया. ये सब उस समय में हुआ, जब सामने से ट्रेन आ रही थी और इस बीच, आदमी कुत्ते को बचाने में कामयाब रहा. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुत्ते को बचा रहे इस शख्स के ट्रेन बहुत पास पहुंच चुकी है. बावजूद इसके इस व्यक्ति ने अपनी जान की परवाह किए बिना इस बेजुबान की जान बचाई. इसके बाद, लोगों ने उस व्यक्ति को पटरियों से प्लेटफॉर्म पर चढ़ने में मदद की.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India