जान बचाने के लिए इस शख़्स ने दान दी किडनी, मिल गया 10 लाख का बिल

कई बार आपने सुना होगा कि अच्छा करने वाले लोगों के साथ हमेशा अच्छा ही होता है, मगर आज हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं, वो ज़रा हटके है. एक शख्स के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ. वो अपने दोस्त को किडनी दान कर चुका था.

Advertisement
Read Time: 6 mins
I

कई बार आपने सुना होगा कि अच्छा करने वाले लोगों के साथ हमेशा अच्छा ही होता है, मगर आज हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं, वो ज़रा हटके है. एक शख्स के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ. वो अपने दोस्त को किडनी दान कर चुका था. जी हां, आपने सही पढ़ा, एक शख़्स को ज़िंदगी देने के लिए अपनी ज़िंदगी दांव पर लगा दी. मगर इतना करने के बावजूद भी शख्स के साथ ग़लत हुआ, जिसे सुनने के बाद आपको भी गुस्सा आएगा.

ladbible वेबसाइट के अनुसार, अमेरिका के रहने वाले एक शख्स ने अपने रिश्तेदार को किडनी डोनेट कर दिया, मगर ऑपरेशन होने के बाद इस शख्स को 10 लाख रुपये का बिल मिला. पहले तो ये समझ नहीं पाया, मगर जब समझ में आटा तो वो चौंक गया. इस शख़्स का नाम इलियट मैलिन (Elliot Malin) है. इनके रिश्तेदार की हालत ख़राब थी, उन्हें किडनी नहीं मिल रही थी, ऐसे में इलियट ने किडनी डोनेट का फैसला किया. हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद Elliot Malin को $13,064 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 10 लाख रुपये का बिल दे दिया गया.

देखें बिल


स्कॉट की तबीयत ख़राब थी. उसके परिजन किडनी की खोज कर रहे थे. तभी इलियट ने रिडनी डोनेट करने का फैसला किया. साल 2021 के जुलाई महीने में टेक्सस के Baylor Scott & White All Saints Medical Center में सर्जरी हुई. सर्जनरी होने के बाद स्कॉट और इलियट दोनों ही स्वस्थ थे. सब कुठ ठीक-ठाक था कि इसी बीच मैलिन को भारी-भरकम मेडिकल बिल मिल गया, जिसमें उनके किडनी डोनेशन के अलावा स्कॉट क्लाइट की भी रिकवरी का खर्च जोड़कर बताया गया था. 

ख़बर के मुताबिक, कंपनी की तरफ से ग़लती हुई. जब हॉस्पिटल को पता चला तो उन्होंने माफी मांग ली. सोचिए, एक गलती से कितनी परेशानी होती है.

वीडियो देखें-मुंबई में कंफी लुक में दिखे तफरीह करते हुए वरुण धवन

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा