पुलिसकर्मी ने नहीं किया फायर ब्रिगेड का इंतज़ार, खुद ही सड़क पर डाली रेत, दुर्घटना से बचाने के लिए लोगों ने जताया आभार

वैभव परमार द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई इस पोस्ट में एक तस्वीर शामिल है जिसमें मुंबई के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को दिखाया गया है. उन्हें फ्लाईओवर के ठीक नीचे सड़क पर रेत डालते देखा जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

वैसे तो अब लोगों में इंसानियत कम ही देखने को मिलती है, लेकिन अब भी कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें देख हम ये भरोसा कर पाते हैं कि दुनिया में अब भी इंसानियत बाकी है. और इसका उदाहरण आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर मिल जाएगा. वायरल हो रहा ये वीडियो मुंबई के एक पुलिस वाले (Mumbai cop) का है. 

वैभव परमार द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई इस पोस्ट में एक तस्वीर शामिल है जिसमें मुंबई के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी (Mumbai traffic policeman) को दिखाया गया है. उन्हें फ्लाईओवर के ठीक नीचे सड़क पर रेत डालते देखा जा सकता है. लगातार बारिश के कारण सड़कें अक्सर फिसलन भरी हो जाती हैं और एक दुर्घटना का कारण बन सकती हैं.

पुलिसकर्मी ने ऐसी किसी घटना का इंतजार नहीं किया और उसे रोकने के लिए खुद ही प्रयास किया. तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, “आज भांडुप पंपिंग सिग्नल पर बारिश के कारण कई बाइकें फिसल रही थीं, 1 ट्रैफिक अधिकारी ने फायर ब्रिगेड को फोन किया, लेकिन खुद इंतजार नहीं किया. यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने खुद सड़क को रेत से ढक दिया. शख्स को सलाम.” 

पोस्ट को 59 हजार से अधिक बार देखा गया है और कमेंट्स में लोग पुलिसकर्मी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. लोगों ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस को धन्यवाद दिया. दूसरों ने बस इस बारे में लिखा कि कैसे शहर को रहने के लिए एक अच्छी जगह बनाए रखने के लिए ऐसे पुलिसकर्मियों की जरूरत है.

जरूर देखें: 'सोने की चाय': लखनऊ स्ट्रीट स्टाल '21 कैरेट सोने की चाय' बेचता है...देखें वीडियो

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article