बाघों ने मिलकर की 'पूल पार्टी', पानी में बैठकर ऐसे की मस्ती, Video देख बन जाएगा दिन

इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें बाघों के एक समूह को तालाब में आनंद लेते हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

जंगली जानवरों (wild animals) को अपने प्राकृतिक आवास में आनंद लेते देखना हर किसी के लिए काफी दिलचस्प होता है. इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें बाघों के एक समूह को तालाब में आनंद लेते हुए दिखाया गया है. भारतीय वन अधिकारी (IFS) Indian Forest Officer (IFS) सुशांत नंदा (Susanta Nanda) द्वारा मंगलवार को ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो की शुरुआत एक तालाब में चार बाघों के साथ होती है. वीडियो एक और बाघ को बैठने के लिए एक अच्छी जगह की तलाश में घूमते हुए देखा जा सकता है, फिर वो एक पत्थर पर अपने पंजे रखकर तालाब के केंद्र में बैठ जाता है. बाघों को भी किसी चीज को देखते हुए देखा जा सकता है और फिर उनमें से एक वहां से जंगल की ओर चल देता है.

पोस्ट को शेयर करते हुए, सुशांत नंदा ने लिखा, "हमारे टाइगर रिजर्व अरबों भारतीयों के लिए पानी का स्रोत हैं क्योंकि कई प्रमुख नदियां उनसे निकलती हैं. भारत में बाघ संरक्षण की सफलता हमारे पानी और खाद्य सुरक्षा की कुंजी है. यहां बाघ का एक परिवार है. जो मानसून की शुरुआत का आनंद ले रहे हैं."

देखें Video:

Advertisement

वीडियो को 33 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और केवल एक दिन में इसे 1400 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर्स वीडियो देखकर हैरान रह गए और कमेंट सेक्शन में दिल खोलकर कमेंट किया.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "विशेष रूप से बाघों में ऐसा दुर्लभ रूप से देखा जा सकता है क्योंकि वे एक अकेला जीवन जीते हैं, खासकर नर." एक अन्य यूजर ने कहा, "वे बिना शराब के पूल पार्टी कर रहे हैं. केवल नॉन वेज परोसा जाता है."

Advertisement

कर्नाटक: पानी में बह रही थी कार, विंडशील्‍ड तोड़कर दो लोगों को सुरक्षित बचाया

अधिकारी सुशांत नंदा एक एक्टिव सोशल मीडिया यूजर हैं जो अक्सर ट्विटर पर वन्यजीव संबंधी सामग्री शेयर करते हैं.
 

Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: बीते 10 साल में कैसे बदला देश का इन्फ्रास्ट्रक्चर | PM ने रखी भारत की नींव