बाघ अपने शावक के साथ सड़क पार कर रहा था, देखते ही वन अधिकारियों ने रोक दिया ट्रैफिक, Video में देखें आगे क्या हुआ?

क्लिप में, महाराष्ट्र (Maharashtra) के ताडोबा नेशनल पार्क (Tadoba National Park) में एक बाघ और उसके शावक को सड़क पार करने के लिए भारी भीड़ को रोका गया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins

मनुष्यों द्वारा किए गए विकास ने जीवन को आसान बना दिया है, लेकिन एक तरह से उन्होंने जानवरों के प्राकृतिक आवासों को भी बाधित किया है. जानवरों के सुरक्षित रहने के प्रयास किए गए हैं लेकिन मानव-पशु संघर्ष के पीछे मरने का नाम नहीं ले रहा है. एक वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जो इस बात का सबूत है. क्लिप में, महाराष्ट्र (Maharashtra) के ताडोबा नेशनल पार्क (Tadoba National Park) में एक बाघ और उसके शावक को सड़क पार करने के लिए भारी भीड़ को रोका गया था.

वीडियो को वन्यजीव जीवविज्ञानी मिलिंद परिवाकम (wildlife biologist Milind Pariwakam) ने ट्विटर पर शेयर किया है. 11 सेकेंड की इस क्लिप में लोगों की भारी भीड़ को एक बाघ और शावक के अपने रास्ते जाने से पहले शांति से सड़क पार करने का इंतजार करते देखा जा सकता है. फुटेज महाराष्ट्र के ताडोबा की सड़कों का था और वन अधिकारी सफलतापूर्वक यातायात को रोकने में सक्षम थे.

देखें Video:

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "हर दिन, ताडोबा के आसपास की सड़कों को पार करते समय बाघ और अन्य वन्यजीव खतरे में हैं. @MahaForest @mahapwdofficial द्वारा NGT के आदेशों को पूरी तरह से कब लागू किया जाएगा. सकारात्मक पक्ष पर, यहां भीड़ प्रबंधन, शायद @MahaForest कर्मचारियों द्वारा पिछले साल की तरह?" 

मिलिंद परिवाकम ने भी ट्विटर पर एक दूसरा वीडियो शेयर किया और बताया कि दोनों क्लिप सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Dadri से Congress उम्मीदवार Manisha Sangwan ने जताई जीत की उम्मीद, देखें खास बातचीत