बाघ ने सर्कस ट्रेनर पर किया हमला, टांग दबोची और घसीटकर नीचे गिराया, फिर लगा गर्दन नोंचने, आगे जो हुआ...

इवान ओर्फेई के रूप में पहचाने जाने वाले 31 वर्षीय ट्रेनर, दर्द में चीखता है और खुद को बाघ के चंगुल से छुड़ाने के लिए संघर्ष करता है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, इटली के लेसे प्रांत में गुरुवार शाम एक लाइव प्रदर्शन के दौरान एक बाघ ने एक सर्कस ट्रेनर पर हमला कर दिया. घटना का एक वीडियो, जो कई सोशल मीडिया साइटों पर सामने आया है, उस भयानक क्षण को कैद कर लिया है जब सर्कस ट्रेनर (circus trainer) को बाघ (Tiger) ने जमीन पर खींच लिया था.

ट्विटर पर शेयर की गई क्लिप में सर्कस ट्रेनर को दूसरे बाघ पर ध्यान केंद्रित करते हुए दिखाया गया है, जब दूसरा बाघ पीछे से उस पर झपटता है. इवान ओर्फेई के रूप में पहचाने जाने वाले 31 वर्षीय ट्रेनर, दर्द में चीखता है और खुद को बाघ के चंगुल से छुड़ाने के लिए संघर्ष करता है, विशाल बाघ उसकी गर्दन पर काटता है और अपने दांतों से उसके पैर को नोंचता है. इस बीच, दर्शकों में लोगों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है.

देखें Video:

Advertisement

ओर्फेई बाघ के चंगुल से बच गए जब उनके सहायक ने बाघ को मेज से पीटा, जिससे वह लंगड़ा कर भाग गया. उन्हें गर्दन, पैर और बांह में गहरे घाव के साथ लेसे के वीटो फाज़ी अस्पताल ले जाया गया. वह जानलेवा चोटों से बचने में सफल रहे और वर्तमान में इलाज के लिए अस्पताल में हैं. इस बीच, बाघ को पशु चिकित्सा परीक्षणों से गुजरने के लिए शो के बाद अलग कर दिया गया है.

Advertisement

घटना के बाद, सर्कस प्रबंधन ने एक बयान पोस्ट किया, जिसमें कहा गया, ''मरीना ओर्फेई सर्कस का प्रबंधन अपने सहयोगी इवान ओर्फेई को गले लगाता है, जो कल सर्बो में अपने स्वयं के सर्कस एमेडियो ओर्फेई के अंदर एक दुर्घटना का शिकार हुआ था. इवान, एक अत्यधिक कुशल पेशेवर प्रशिक्षक, शो के दौरान एक बाघ द्वारा मारा गया था और सौभाग्य से उसे मामूली चोटें आई थीं और उसकी स्थिति कोई चिंता की बात नहीं है.

Advertisement

चारों ओर पढ़े जाने वाले पूर्वाग्रहों, अपमानों और झूठों से परे, हमारी दुनिया जानवरों के लिए बहुत प्यार से बनी है, जैसा कि इवान खुद अपने शो में दर्शकों को दिखाता है. बाघ आकर्षक जानवर हैं और यह जानना कि उन्हें कैसे वश में करना है और मनुष्यों के साथ एक भरोसेमंद संबंध बनाना एक कला है जो न केवल सर्कस की दुनिया में सैकड़ों वर्षों से हो रही है. हालांकि दुर्घटना हो सकती है और इस काम को अंजाम देने वाले उनके जैसे लोगों ने जो साहस दिखाया है वह काबिले तारीफ है. इवान अपने परिवार और पशु मित्रों के साथ जल्द ही ट्रैक पर वापसी की कामना कर रहा है.''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana BJP के वरिष्ठ नेता Anil Vij ने NDTV से कहा: CM पद पर दावा खारिज होने से निराश नहीं'