मैं नहीं उतर रही... बिना टिकट सीट पर आराम से लेटी थी महिला, जिसका रिजर्वेशन था उसने हटने को कहा, तो कर दिया बवाल

एक्स पर साझा किया गया वायरल फुटेज, ट्रेन के डिब्बे में ऊपरी बर्थ की सीट को लेकर दो महिलाओं के बीच तीखी बहस को दिखाता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

भारतीय रेलवे को हाल ही में बिना टिकट यात्रियों से भरे ट्रेन के डिब्बों को दिखाने वाले वीडियो के कारण ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ा है. हाल ही में वायरल हुई एक क्लिप ने इस मुद्दे को और बढ़ा दिया है, जिसमें दो महिलाएं ट्रेन की सीट को लेकर बहस कर रही हैं, जिनमें से दोनों यह दावा कर रही हैं कि उन्होंने इसके लिए भुगतान किया है.

एक्स पर साझा किया गया वायरल फुटेज, ट्रेन के डिब्बे में ऊपरी बर्थ की सीट को लेकर दो महिलाओं के बीच तीखी बहस को दिखाता है. एक महिला, जो अपने बेटे के साथ बर्थ पर आराम कर रही थी, उसने वैध टिकट के बिना सीट पर कब्जा कर लिया. इस बीच, नीचे खड़ी महिला ने दावा किया कि सीट उसके नाम पर रिजर्व थी और बिना टिकट यात्री ने उसे बैठने से रोक दिया था. दोनों महिलाओं ने तर्क दिया कि सीट कन्फर्म बुकिंग थी, आरएसी (RAC) नहीं.

बर्थ पर बैठी महिला ने जोर देकर कहा कि वह दूसरी महिला को "एडजस्ट" करने के लिए कहकर सीट खाली नहीं करेगी. उसने आत्मविश्वास से कहा, “मैं नीचे नहीं आ रही हूं, आप टीटी को बुला लें. मैं उनसे बात करूंगी.” कन्फर्म टिकट वाली यात्री ने जवाब दिया कि टीटी को फोन करना उसकी जिम्मेदारी नहीं है क्योंकि उसके पास कन्फर्म टिकट है. हालांकि, बर्थ पर मौजूद महिला ने जवाब दिया, “एडजस्ट करना पड़ेगा यार.” टकराव के दौरान, कन्फर्म सीट वाली महिला ने अपने पिता को फोन किया, स्थिति बताई और दूसरी महिला को असभ्य बताया. बर्थ पर मौजूद महिला ने अपना बचाव करते हुए कहा, “मैं बस आपसे एडजस्ट होने के लिए कह रही हूं. मैं असभ्य नहीं हो रही हूं."

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो ने काफी ध्यान खींचा है, जिससे सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई है. कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने लिखा, ''आरएसी रेलवे का सबसे बड़ा घोटाला है. ऐसी चीजों को होने देने के लिए हमारे सिस्टम की गलती है. इस महिला को ट्रेन से बाहर फेंक देना चाहिए.

Advertisement

एक अन्य ने कहा, “मुझे खेद है लेकिन यह हमेशा से एक महिला समस्या रही है. आप इसके लिए पैसे देते हैं लेकिन वे आपकी सीट पर ऐसे कब्जा कर लेंगे जैसे यह उनकी अपनी सीट हो या आपके पास आएंगे और आपको अपनी सीट उनके साथ बदलने के लिए मजबूर करेंगे. कई बार इस समस्या का सामना करना पड़ा है और इस मूर्खतापूर्ण व्यवहार से कोई राहत नहीं है.'' दूसरे ने कहा, "अगर मैंने सुना कि वह चाहती है कि मैं एडजस्ट हो जाऊं तो मैं उसे खींचकर बाहर ले आता."

Advertisement

इसी बीच एक दर्शक ने व्यंग्य करते हुए लिखा, “पीले सूट वाली की गलती है, कन्फर्म टिकट क्यों लेके गई.” वेटिंग टिकट चाहिए होता है सीट के लिए (यह पीले सूट वाली महिला की गलती है. उसे कन्फर्म टिकट क्यों मिला? आपको सीट के लिए वेटिंग टिकट चाहिए).
 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article