ट्रेन पर चढ़ते वक्त फिसला यात्री का पैर, टीसी की सूझबूझ से टला हादसा

कई बार लोग अपनी लापरवाही की वजह से हादसों का शिकार हो जाते हैं, जिससे उनकी जान पर बन आती है. यही वजह है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर अक्सर यात्री (Passengers) हादसे का शिकार होते रहते हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.
नई दिल्ली:

रेलवे प्लेटफॉर्म (Railway Platform) के करीब अक्सर कई डरा देने वाली घटनाएं घटती रहती है. इसलिए हमेशा स्टेशन पर लोगों को चौकन्ना रहने की हिदायतें दी जाती रहती है. लेकिन इसके बावजूद कई बार लोग अपनी लापरवाही की वजह से हादसों का शिकार हो जाते हैं, जिससे उनकी जान पर बन आती है. यही वजह है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर अक्सर यात्री (Passengers) हादसे का शिकार होते रहते हैं. अब एक ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, रेलवे स्टेशन पर एक यात्री हादसे का शिकार होते-होते बचा. 

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, वो मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन (Dadar Railway Station) का बताया जा रहा है. दरअसल  दादर स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ते हुए एक यात्री का पैर फिसल गया, जिसके बाद वो ट्रेन के नीचे आते-आते बचा. खैर शुक्र इस बात का रहा कि स्टेशन पर ही मौजूद टीसी ने फुर्ती दिखाते हुए यात्री की जान बचा ली. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह घटना साफ दिखाई दे रही है. इस वीडियो को रेल मंत्रालय ने कू पर भी शेयर किया है.

इस घटना का वीडियो जारी होने के बाद यात्री की जान बचाने वाले की हर जगह तारीफ हो रही है. रेलवे (Railway) की ओर से लगातार समझाने के बावजूद भी लोग अपनी जान जोखिम में डालते हैं और चलती ट्रेन पर चढ़ने या उससे उतरने की कोशिश करते हैं, जिस वजह से कई बार ऐसे खतरनाक हादसे घट जाते हैं, जिनमें कई इंसानों की जान चली जाती है. लेकिन कई बार कुछ बहादुर लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए कई यात्रियों को सुरक्षित भी बचाया है.

ये भी पढ़ें: बुर्ज खलीफा के टॉप पर खड़ी महिला का Video फिर से वायरल, इस बार देखने को मिलेगा ट्विस्ट

सोशल मीडिया पर जैसे ही इस घटना का वीडियो (Video) शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने तेजी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि सच में लोग स्टेशन जैसी जगहों पर भी बेवकूफी करने से बाज नहीं आते, बावजूद इसके कि वहां अक्सर कोई न कोई हादसा घटता ही रहता है. इसके साथ ही कई लोगों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए यात्री की जान बचाने वाले टीसी (TC) की खूब तारीफ की.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कहां है बाबा? सेवादार बोला अंदर आश्रम में, पुलिस बोली-यहां नहीं