लंबा जीवन जीने के ये हैं तीन राज, हर्ष गोयनका ने एक्सपर्ट का Video शेयर कर सबको दी ये सलाह

उद्योगपति हर्ष गोयनका ने हाल में एक डॉक्टर का वीडियो शेयर किया, जो लंबा जीवन जीने के लिए तीन फैक्ट्स के बारे में बता रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

आजकल बदलती लाइफस्टाइल और अनहेल्दी खानपान की वजह से लोगों की उम्र घटती जा रही है. कम उम्र में ही बीमारियों के शिकार होकर लोगों की जान जा रही है. ऐसे वक्त में अगर कोई लंबी उम्र जीने का राज साझा करे तो ये जानना सभी के लिए दिलचस्प होगा. उद्योगपति हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने हाल में एक डॉक्टर का वीडियो शेयर किया, जो लंबा जीवन जीने के लिए तीन फैक्ट्स के बारे में बता रहे हैं.

हर्ष गोयनका ने एक वीडियो साझा किया जिसमें डॉ. निशित चोकसी 90 साल और उससे अधिक उम्र के रोगियों के इलाज और उनके साथ बातचीत से मिलने वाली जानकारी पर चर्चा कर रहे हैं. डॉ. चोकसी के अनुसार, लंबे और स्वस्थ जीवन में योगदान देने वाले तीन प्रमुख कारक हैं. वास्तविक खुशी के स्रोतों की पहचान करना, संतुष्टि और फिजिकल एक्टिविटी को प्राथमिकता देना. उनका ये पाठ लंबी उम्र को बढ़ावा देने के लिए शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ भावनात्मक और मानसिक भलाई के महत्व पर जोर देता है.

वीडियो में लोगों के लिए सुझाव

गोयनका द्वारा एक्स पर शेयर किए गए वीडियो में लंबे और सुखी जीवन पर डॉ. चोकसी की सलाह दिखाई गई है. यह समझकर कि वास्तव में किसी को क्या खुशी मिलती है, व्यक्ति सार्थक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो उनके जीवन में खुशी और संतुष्टि लाती हैं. इसके अलावा खुद को स्वीकार करना और जो कुछ भी उसके पास है उससे संतुष्ट रहना शामिल है.

देखें Video:

वीडियो शेयर करते हुए हर्ष गोयनका ने लिखा, सिंपल सीक्रेट ऑफ लॉन्ग लाइफ. डॉ. चोकसी ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया था. यूजर्स को उनके ये टिप्स बहुत काम के लग रहे हैं.

ये Video भी देखें: सिद्धार्थ मल्होत्रा ने डाइट और फिटनेस को लेकर क्या सलाह दी?

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal की वापसी से Haryana Assembly Elections में AAP को मिलेगा बूस्ट?
Topics mentioned in this article