अनेकता में एकता: VIDEO देख बोले नेटिजन्स- यही है देश की तस्वीर

हमारे देश की खासियत है कि, यहां हर धर्म और समुदाय के लोग एक साथ सौहार्द और प्रेम से रहते हैं, लेकिन कई बार ये सौहार्द बिगड़ता हुआ भी दिखता है. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में अनेकता में एकता के संदेश को बखूबी पेश किया गया है.

अनेकता में एकता: VIDEO देख बोले नेटिजन्स- यही है देश की तस्वीर

Harsh Goenka का शेयर किया यह VIDEO जीत रहा है लोगों का दिल

बीते 15 अगस्त को हमारे देश की आजादी के 75 साल पूरे हुए और इस मौके पर पूरे देश में जश्न मनाया गया. अपने-अपने अंदाज में हर समुदाय और हर धर्म के लोगों ने स्वतंत्रता के पर्व को मनाया. यही हमारे देश की खासियत भी है कि, यहां हर धर्म और समुदाय के लोग एक साथ सौहार्द और प्रेम से रहते हैं, लेकिन कई बार ये सौहार्द बिगड़ता हुआ भी दिखता है. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में अनेकता मे एकता के संदेश को बखूबी पेश किया गया है.

यहां देखें वीडियो

देश की तस्वीर का इंस्पायरिंग वीडियो

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मूरत को लोग अपने-अपने धर्म और अपनी मान्यता के अनुसार बदल लेते हैं और उसकी पूजा करते हैं. हिंदू, भगवान श्री कृष्ण की पूजा करते हैं, तो वहीं ईसाइ आकर इस मूर्ति को जीसस का रूप दे देते हैं. मुस्लमान इस मूरत में अपने खुदा को खोजते हैं. वीडियो इस बात का मैजेस देता है कि दरअसल, ऊपरवाला तो एक है और हम अलग-अलग रूप में उसे पूजते हैं और इसके लिए एक दूसरे से झगड़ते भी है. वीडियो के आखिर में गांधी जी की वेषभूषा में एक शख्स आता है और इस मूरत के हाथ में तिरंगा झंडा पकड़ा देता है. वह हर रंग को मिलाकर तिरंगा बनाता है और बताता है कि कैसे हमारा देश सभी रंगों और धर्मों का संगम है.

1 लाख 80 हजार बार देखा गया वीडियो

इस वीडियो को कारोबारी हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को 1 लाख 80 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, साथ ही 7 हजार के करीब लाइक्स भी आए हैं. वीडियो में छिपे संदेश को सोशल मीडिया यूजर्स बेहद इंस्पायरिंग बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘वही प्यार हमार सारा, वही एकता का प्रतीक हमारा, सारे जहां से अच्छा तिरंगा हमारा'.  वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सबसे खूबसूरत पोस्ट.'

* ""वृंदावन पहुंचे DM का चश्मा ले भागा बंदर, अखिलेश यादव ने ली चुटकी, देखें Video
* 'भारी बारिश ने किया BHOPAL का हाल-बेहाल, बड़े तालाब में उफनती लहरों में डूबता नजर आया क्रूज
* "सांप को पकड़ने में माहिर था शख्स, फिर एक दिन अचानक...

देखें वीडियो- सितारों का शहर: रकुल प्रीत सिंह-जैकी भगनानी, जान्हवी कपूर एक साथ हुये स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com