इस इमोशनल फोटो को मिला 'फोटो ऑफ द ईयर' का अवार्ड, बाप-बेटे का प्यार और सीरिया की स्थिति

एक फ़ोटो हज़ार शब्दों के बराबर होता है. अच्छी फ़ोटो के लिए फ़ोटोग्राफर अपनी पूरी ज़िंदगी निकाल देते हैं. एक अच्छी फ़ोटो में इमोशन, कहानी, प्यार, मानवता और अहसास देखने को मिल जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक इमोशनल फ़ोटो वायरल हो रही है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

एक फ़ोटो (Photo) हज़ार शब्दों के बराबर होता है. अच्छी फ़ोटो के लिए फ़ोटोग्राफर (Photographer) अपनी पूरी ज़िंदगी निकाल देते हैं. एक अच्छी फ़ोटो में इमोशन, कहानी, प्यार, मानवता और अहसास (Emotion and Love) देखने को मिल जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक इमोशनल फ़ोटो वायरल हो रही है. ये फ़ोटो सीरिया की है. इस फ़ोटो को बेस्ट पिक्चर ऑफ द ईयर 2021 का अवार्ड सिएना इटंरनेशनल अवार्ड (Best Photo of The Year) ने दिया है. ये फ़ोटो इतनी अच्छी है कि ये लाख शब्दों के बराबर है.

तस्वीर देखें.


इस फोटो में वो सबकुछ है, जो हम देखते हैं. सीरिया के रहने वाले एक पिता जिनका एक पैर नहीं है वह अपने बेटे को गोद में लिए हुए हैं. बेटे का भी जन्म से ही लोअर और अपर लिम्ब्स नहीं है. गर्भ के समय से बच्चे  तुर्किश फोटोग्राफर मेहमत असलन ने इस फोटो को क्लिक किया है. वो इस प्रतियोगिता के विजेता हैं. उन्हें इसका कैप्शन 'The Hardship of Life' दिया है.

इस फ़ोटो को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं. वाकई में काफ़ी मर्मस्पर्शी तस्वीर है.

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article