12 उल्कापिंडों के टुकड़ों से मिलकर बनी है ये घड़ी, वीडियो देख कहेंगे- ये तो अपने आप में एक ब्रह्मांड है

इसका नाम ‘कॉस्मोपोलिस’ रखा गया है. इस घड़ी की कीमत 2 करोड़ रुपये से भी अधिक रखी है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इस घड़ी से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें उल्कापिंडों के टुकड़े दिखाए गए हैं. देखा जाए तो यह घड़ी बेहद खास है. इसमें उल्कापिंड होने से लोग इसे अपने पास भी रखना चाहते हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

Most meteorite inserts in a watch : घड़ी किसे नहीं पसंद है. कई लोग समय देखने के लिए पहनते हैं वहीं कुछ लोग शौक से पहनते हैं. यूं तो देश और दुनिया में कई कंपनियां हैं, जो बेहतरीन घड़ियां बनाती हैं. कुछ घड़ियां काफी महंगी भी होती हैं, मगर आज जिस घड़ी के बारे में आप जानेंगे वो बिल्कुल अलग है. इस घड़ी की खासियत है कि उसमें 12 उल्कापिंडों के पत्थरों को जोड़ा गया है. यह घड़ी अपने आप में खास है. इसे गिनीज़ विश्व रिकॉर्ड में शामिल किया गया है.

देखें वीडियो

वीडियो में प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्विट्जरलैंड की एक घड़ी निर्माता कंपनी है, जिसका नाम लेस एटेलियर्स लुइस मोइनेट (Les Ateliers Louis Moinet) है. इस घड़ी में कंपनी ने एक-दो नहीं बल्कि 12 उल्कापिंडों के टुकड़े लगाए हैं. ये उल्कापिंड चंद्रमा से लेकर मंगल ग्रह और अंतरिक्ष के कोने-कोने से धरती पर आकर गिरे थे. इन सभी उल्कापिंडों के टुकड़ों को आप वीडियो में देख सकते हैं. कंपनी ने इस तरह की घड़ी बनाकर सबको हैरान कर दिया है. सोशल मीडिया पर इस घड़ी का वीडियो देखने के बाद यूज़र्स कमेंट कर बोल रहे हैं- ये तो अपने आप में एक ब्रह्मांड है.

Advertisement

इसका नाम ‘कॉस्मोपोलिस' रखा गया है. इस घड़ी की कीमत 2 करोड़ रुपये से भी अधिक रखी है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इस घड़ी से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें उल्कापिंडों के टुकड़े दिखाए गए हैं. देखा जाए तो यह घड़ी बेहद खास है. इसमें उल्कापिंड होने से लोग इसे अपने पास भी रखना चाहते हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान