कमाल का है भारत का ये छोरा, 14.32 सेकेंड में हल किया रुबिक्स क्यूब, बनाया गिनीज़ रिकॉर्ड

सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर कई ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं, जिसे देखने के बाद लोग बहुत ही ज़्यादा गदगद हो जाते हैं. देखा जाए तो सोशल मीडिया पर भारत का झंडा बुलंद रहता है. एक से बढ़कर एक लोग सोशल मीडिया पर मौजूद रहते हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर कई ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं, जिसे देखने के बाद लोग बहुत ही ज़्यादा गदगद हो जाते हैं. देखा जाए तो सोशल मीडिया पर भारत का झंडा बुलंद रहता है. एक से बढ़कर एक लोग सोशल मीडिया पर मौजूद रहते हैं. अभी हाल ही में दिल को छू लेने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा साइकिल पर चढ़कर रुबिक्स क्यूब हल कर रहा है. जी हां, ये सच है, इस लड़के ने विश्वर रिकॉर्ड भी बना लिया है. इस लड़के का नाम जयदर्शन वेंकटेशन (Jayadharshan Venkatesan) है. इन्होंने रुबिक्स क्यूब को हल करने में सबसे तेज 14.32 सेकंड का समय हासिल किया है.

देखें वीडियो

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जयदर्शन वेंकटेशन नाम का ये बच्चा कैसे साइकिल चलाते हुए रुबिक्स क्यूब को हल कर रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो बहुत ही तेज़ी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स काफी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

Advertisement

इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया गया है, अभी तक इस वीडियो को 36 हज़ार से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं भी मिली हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- आपने भारत का नाम रौशन कर दिया है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा- शाबाश बेटा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस मामले में गिरफ्तार Ram Ladaite Yadav के घर पहुँचे समाजवादी नेता