जंगल में प्यासा घूम रहा था Cobra, शख्स लाया बोतल तो यूं गट-गटकर पिया ठंडा पानी... देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पुराना वीडियो फिर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक शख्स ने प्यासे कोबरा (Cobra) को अपने हाथ से पानी पिलाया. इस वीडियो को देखकर आप भी आश्चर्यजनक हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पुराना वीडियो फिर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक शख्स ने प्यासे कोबरा (Cobra) को अपने हाथ से पानी पिलाया. इस वीडियो को देखकर आप भी आश्चर्यजनक हो जाएंगे. इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा (IFS Officer Susanta Nanda) ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. उनके द्वारा शेयर किए जाने के बाद से ही वीडियो फिर चर्चा में आ गया है. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि वन अधिकारी बड़े आराम से प्यासे कोबरा को बोतल से पानी पिला रहा है. कोबरा भी बड़ी शांति से पानी पीता दिखाई देता है. सुशांत नंदा ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'प्यार और पानी... जीवन की दो सबसे अच्छी सामग्री.'

देखें Video:

वीडियो को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लगभग 9,000 बार देखा जा चुका है. साथ ही हजार से ज्यादा लाइक्स और 200 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने वन अधिकारी की प्रशंसा की. जिस तरह वह मदद करने के लिए एक जहरीले सांप के करीब पहुंचे और पानी पिलाया, उसको देख लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई. 

वहीं कई लोगों ने माना कि इस वीडियो को एक नोट के साथ शेयर किया जाना चाहिए. जिसमें लिखा हो कि लोगों को सांपों के करीब नहीं आने देना चाहिए. सुरक्षित रूप से संभालने वाले ही ऐसा करें.

यह पहली बार नहीं है जब एक बोतल से पानी पीने वाले सांप के वीडियो ने सोशल मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है. 2017 में, एक प्यासे किंग कोबरा ने कर्नाटक के कैगा गांव में अपना रास्ता ढूंढ लिया, जहां एक वन्यजीव बचावकर्मी ने उसे कुछ पानी दिया, जिसे उसने जल्दी से खत्म कर दिया था.

Featured Video Of The Day
Atishi Statement On Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली की भावी CM आतिशी LG से मिलते ही क्या बोलीं