मैथ्स का यह टीचर है 165 बच्चों का पिता, अभी भी 10 महिलाएं हैं प्रेग्नेंट, लेकिन फिर नहीं मिला सच्चा प्यार!

48 साल के इस मैथ्स के प्रोफेसर के बच्चे दुनिया के कोने-कोने में हैं, पिछले बुधवार को उन्होंने अपने एक और बच्चे के आने का जश्न मनाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अमेरिका के इस स्पर्म डोनर ने अब तक पैदा किए 165 बच्चे.

48-Year-Old Sperm Donor In US Welcomes 165th Child: अमेरिका में एक स्पर्म डोनर (sperm donor) जिसे 'द स्पर्मिनेटर' (The Sperminator) के नाम से भी जाना जाता है, ने हाल ही में अपने 165वें बच्चे का स्वागत है. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, ब्रुकलिन (Brooklyn) के 48 वर्षीय मैथ्स के प्रोफेसर एरी नेगल (Ari Nagel) के बच्चे दुनिया के लगभग सभी महाद्वीपों में हैं. पिछले बुधवार को उन्होंने अपने एक और बच्चे के आने का जश्न मनाया, जिसे फादर्स डे (Father's Day) से पहले कनेक्टीकट (Connecticut ) में एक मां ने जन्म दिया था.

Advertisement

एरी नेगल का कहना है कि, जब वह 50 साल के हो जाएंगे तब आधिकारिक तौर पर स्पर्म डोनर के रूप में रिटायरमेंट ले लेंगे. अगस्त में वे 49 साल के होने जा रहे हैं. नेगल ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि, ''मैं 50 वर्ष की आयु में स्पर्म डोनेट करना बनना बंद कर दूंगा. शारीरिक रूप से मैं इसे जारी रख सकता हूं, लेकिन वृद्ध पुरुषों में ऑटिज्म जैसी चीज़ों का जोखिम बढ़ सकता है.''

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

दीवार पर चिपका कर रखते हैं बच्चों की तस्वीर

नेगल से वर्तमान में अमेरिका, कनाडा, एशिया, अफ्रीका और यूरोप में 10 महिलाएं गर्भवती हैं, जबकि एक महिला किसी भी समय बच्चे को जन्म दे सकती है. जुलाई और अगस्त में दो बच्चे होने वाले हैं. दिलचस्प बात यह है कि प्रोफेसर हर एक बच्चे के नाम, जन्मदिन, पते और फोन नंबर के साथ एक विस्तृत स्प्रेडशीट रखते हैं और उनकी तस्वीरें अपने ऑफिस में दीवार पर चिपका कर रखते हैं. वह अपने कई बेटों और बेटियों से अक्सर मिलते रहते हैं, खासकर जो न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट में रहते हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी तस्वीरें साझा करते हैं.

Advertisement
Advertisement

प्रोफेसर ने बताया कि, वह अपने बच्चों के साथ अपने रिश्ते बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे और कहा कि, पिता बनना उनके जीवन में खुशी लाता है. हालांकि, वह अभी भी अपने 34 बच्चों से नहीं मिले हैं. उन्होंने कहा कि, उन्हें हर फादर्स डे पर अपने बच्चों से कार्ड और गिफ्ट्स मिलते रहते हैं.

Advertisement

नेगल ने आठ साल पहले अपना स्पर्म डोनर का सफ़र शुरू किया था और तब से उन्होंने हर हफ़्ते एक या दो महिलाओं को विभिन्न तरीकों से स्पर्म सैंपल दिए हैं, चाहे वह क्लिनिकल हो या गैर-यौन संपर्क से हो. हालांकि, प्यार के मामले में वह लकी नहीं रहे. उन्होंने कहा ''मेरे पास डेटिंग ऐप हैं, लेकिन मुझे ऐसी महिला नहीं मिली है जो 165 बच्चों के पिता के साथ डेट करना चाहती हो.''

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
New Army Chief: General Upendra Dwivedi और नौसेना प्रमुख में एक ख़ास समानता | NDTV India