देश की बेटी विदेश में 18,510 फीट ऊंची चोटी पर फहराएगी तिरंगा, छत्तीसगढ़ सरकार ने दी हिम्मत

जानकारी के मुताबिक, अंकिता एक साधारण परिवार से संबंध रखती हैं. उनके पिता किराना दुकान चलाते हैं और मां घर का काम करने वाली गृहणी हैं. अंकिता छत्तीसगढ़ पुलिस में कॉन्स्टेबल हैं. फिलहाल नक्सल सेल में तैनात अंकिता एक बेहतरीन एथलेटिक्स हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर पूरे देश और प्रदेश में उत्साह देखने को मिल रहा है. 15 अगस्त को  इस मौके पर छतीसगढ़ की बेटी माउंट एल्ब्रुस पर तिरंगा फहराने वाली है. जानकारी के मुताबिक, इनका नाम अंकिता गुप्ता है. ये छत्तीसगढ़ के कवर्धा की रहने वाली हैं. वर्तमान में ये पुलिस में अपनी सेवा दे रही हैं. छत्तीसगढ़ की बेटी 18,510 फीट ऊंची माउंट एल्ब्रुस की बर्फीली पर्वत चोटी पर देश का तिरंगा लहरा कर देश का नाम रौशन करने वाली है. इस मुहिम में छत्तीसगढ़ सरकार मदद कर रही है.

ट्वीट देखें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के कार्यालय की तरफ से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें जानकारी दी गई है. जानकारी में लिखा गया है- माउंट एल्ब्रुस पर लहराएगा तिरंगा 15 अगस्त को माउंट एल्ब्रुस की चोटी पर छत्तीसगढ़ की बेटी पर्वतारोही सुश्री अंकिता गुप्ता फहराएंगी मुख्यमंत्री श्री @bhupeshbaghel द्वारा प्रदत्त राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा मुख्यमंत्री ने पर्वतारोहण अभियान हेतु अंकिता को दी अग्रिम बधाई #Chhattisgarh

जानकारी के मुताबिक, अंकिता एक साधारण परिवार से संबंध रखती हैं. उनके पिता किराना दुकान चलाते हैं और मां घर का काम करने वाली गृहणी हैं. अंकिता छत्तीसगढ़ पुलिस में कॉन्स्टेबल हैं. फिलहाल नक्सल सेल में तैनात अंकिता एक बेहतरीन एथलेटिक्स हैं. उन्होंने नेशनल लेवल पर अब तक कई पदक अपने नाम किए हैं. 

एल्ब्रुस चोटी एक खतरनाक चोटी के तौर पर जानी जाती है. यहां ठंड बहुत ही ज्यादा है. बर्फीली पहाड़ी होने के कारण यहां की यात्रा बहुत ही मुश्किल है. 

कर्नाटक: पानी में बह रही थी कार, विंडशील्‍ड तोड़कर दो लोगों को सुरक्षित बचाया

Featured Video Of The Day
Team India के Delhi पहुंचने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने काटा केट | T20 World Cup