देश के मशहूर Youtuber एमडी सितारे उर्फ होगा टोगा बेहद अनोखे अंदाज़ में टेक मार्केट की मदद कर रहे हैं

वर्तमान में देखा जाए तो सोशल मीडिया एक एक ऐसा उपकरण हो गया है, जिसकी मदद से हम अपनी ज़िंदगी को सरल और बेहतरीन बना सकते हैं. आज के दौरान में कई ऐसे लोग सोशल मीडिया पर मौजूद हैं, जो अपनी मेहनत से दूसरे लोगों की ज़िंदगी को आसान बना रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 20 mins

वर्तमान में देखा जाए तो सोशल मीडिया (Social Media) एक एक ऐसा उपकरण हो गया है, जिसकी मदद से हम अपनी ज़िंदगी को सरल और बेहतरीन (Success Story) बना सकते हैं. आज के दौरान में कई ऐसे लोग सोशल मीडिया पर मौजूद हैं, जो अपनी मेहनत से दूसरे लोगों की ज़िंदगी को आसान बना रहे हैं. आज हम एक ऐसी ही शख्सियत की बात कर रहे हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी अलग छाप छोड़ी है. वो शख्स है, जाने माने यूट्यूबर एमडी सितारे उर्फ होगा टोगा, जो अपने काम से सोशल मीडिया यूजर्स के दिलों में अपनी अलग मुकाम बनाई है.

वीडियो देखें

एमडी सितारे उर्फ होगा टोगा ने बचपन में एक सपना देखा था, ऊंचाईयों को छूने की, कामयाबी की ईबारत लिखने की. यही ख्वाब उनके बचपन में ही दिखने लगे थे, बेहद कम उम्र में ही घर में टेक्निकल सामान या कोई उपकरण में खराबी आ जाती थी, तो एमडी सितारे चुटकी में ठीक कर देते हैं. धीरे-धीरे ये दिलचस्पी उनके बचपन से निकलकर उनकी पढ़ाई में शामिल हो गई. पढ़ाई खत्म होते ही वो इस दुनिया में इस कदर रम गये कि उनका हुनर सबके सिर पर चढ़कर बोलने लगा. साल 2013 में खास चीजों की जानकारी को आम लोगों तक पहुंचाया. और ये सब मुमकिन हुआ सोशल मीडिया के यूट्यूब प्लेटफॉर्म से. 

एमडी सितारे का मानना है कि व्यवसाय तभी बढ़ेगा जब लोगों को आसान शब्दों में प्रोडक्ट के बारे में गहनता से जानकारी हो, और वो इसी काम में लंबे वक्त से जुड़े हुए हैं। साथ ही नई तकनीकी सफलताओं पर लोगों को अपडेट रहने में मदद कर रहे हैं. यूं तो उनके पास 15 सदस्यों की टीम है, लेकिन उनके भाई सबसे बड़े समर्थक और प्रेरक हैं. जिनकी वजह से उनकी राह आसान हुई है.

Advertisement

इसमें कोई शक नहीं कि आज की तारीख में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं, जो आपको न सिर्फ अपडेट रखता है, बल्कि मार्केट की हर नई चीजों से आपको रूबरू कराता है. खाककर टेक्निकल और गैजेट्स की जानकारी चंद मिनटों में आपके सामने होती है. मार्केट में आने वाली प्रोड्क्टस के क्या फायदे हैं, क्या नुकसान हैं, इससे संबंधित जानकारी आपको विस्तार से आसान शब्दों में मिल जाती है. और ये सब आपके लिए मुमकिन कर रहे हैं एमडी सितारे.

Advertisement

एमडी सितारे उर्फ होगा टोगा बड़ी ही आसानी से टेक मार्केट को मदद कर रहे हैं, इनकी खासियत का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि जो निम्न स्तर के लोग हैं, वो भी इनकी जानकारी से लाभान्वित होते हैं. उनके बताने का अंदाज इतना निराला है कि वीडियो रिलीज होते ही व्यूज मिलियन में पहुंच जाते हैं. दूरदर्शिता और जानकारी की वजह से इनके चैनल के पांच मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं.   

Advertisement

Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?