पतले आदमी को हल्के में ले रहा था बॉडी बिल्डर, एक ही झटके में हरा कर घमंड तोड़ दिया

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो शख्स आपस में पंजा लड़ा रहे हैं. एक शख्स दिखने में ताकतवर लगता है. उसकी बॉडी भी मस्कुलर है, वहीं दूसरा शख्स पतला है. पंजा लड़ाने से पहले बॉडी बिल्डर पतले शख्स पर हंसता है. उसे लगता है कि वो आसानी से जीत जाएगा, मगर होता ऐसा नहीं है. बॉडी बिल्डर हराने के लिए पूरी ताकत लगा देता है, मगर पतला शख्स टस से मस नहीं होता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कहा जाता है कि किसी भी इंसान को हल्के में नहीं लेना चाहिए. ये नियम इंसानों के अलावा जानवरों पर भी लागू होता है. अब चींटी और हाथी को ही देख लीजिए. दोनों में बहुत ही ज्यादा अंतर होता है, मगर अगर एक चींटी भी सूंड के अंदर घुस जाए तो हाथी की हालत खराब हो जाती है. प्रकृति ने सभी जीव-जंतुओं को अलग-अलग सांचे में ढाला है. कुछ लोग इस बात को समझ लेते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे हैं, जो नहीं समझ पाते हैं. अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को ही देख लीजिए. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बॉडी बिल्डर शख्स और एक पतले आदमी के बीच मुकाबला होता है. इस मुकाबले में जीत मायने नहीं रखता है, बल्कि एक खास संदेश मायने रखता है.

पहले वीडियो देख लीजिए

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो शख्स आपस में पंजा लड़ा रहे हैं. एक शख्स दिखने में ताकतवर लगता है. उसकी बॉडी भी मस्कुलर है, वहीं दूसरा शख्स पतला है. पंजा लड़ाने से पहले बॉडी बिल्डर पतले शख्स पर हंसता है. उसे लगता है कि वो आसानी से जीत जाएगा, मगर होता ऐसा नहीं है. बॉडी बिल्डर हराने के लिए पूरी ताकत लगा देता है, मगर पतला शख्स टस से मस नहीं होता है. वो बड़ी आसानी से जीत जाता है.

इस वीडियो को देखने के बाद लोग कह रहे हैं कि वाकई में बॉडी बिल्डर सिर्फ दिखने में ताकतवर लग रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल यह पोस्ट ट्विटर पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को 77 लाख से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं, वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- दिखने वाला शख्स ताकतवर नहीं होता है. हिम्मत और जज्बे से ही लोग ताकतवर होते हैं. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- इस वीडियो को देखने के बाद मुझे लग रहा है कि किसी भी इंसान को घमंड नहीं करना चाहिए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीट के लिए 12 उमीदवार मैदान में NDA Vs MVA के बीच होगा मुकाबला