जन्म होते ही बच्ची की सांस नहीं चल रही थी, डॉक्टर ने भगवान बनकर मुंह से सांस देकर जान बचाई

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के अधिकारी सचिन कौशिक ने शेयर किया है. इस वीडियो के साथ उन्होंने जानकारी दी है. जानकारी में उन्होंने लिखा है- डॉक्टर सुलेखा चौधरी, पीडियाट्रीसियन, CHC, आगरा. बच्ची का जन्म हुआ लेकिन शरीर में कोई हलचल नहीं थी.

Advertisement
Read Time: 19 mins

धरती पर डॉक्टर को ईश्वर का रूप कहा जाता है. इंसान जब बीमार होता है तो डॉक्टर ही हैं, जो बचाते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप कहेंगे कि ये चमत्कार है. दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि एक छोटी बच्ची को एक डॉक्टर साहिबा मुंह में सांस देकर ज़िंदा करने की कोशिश कर रही हैं. वो तब सांस देती रहीं, जब तक बच्ची सांस नहीं लेने लगी.  सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. इससे पहले यह वीडियो वायरल हो चुका है.

देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के अधिकारी सचिन कौशिक ने शेयर किया है. इस वीडियो के साथ उन्होंने जानकारी दी है. जानकारी में उन्होंने लिखा है- डॉक्टर सुलेखा चौधरी, पीडियाट्रीसियन, CHC, आगरा. बच्ची का जन्म हुआ लेकिन शरीर में कोई हलचल नहीं थी. बच्ची को पहले ऑक्सिजन सपोर्ट दिया, लेकिन जब उससे भी लाभ नहीं हुआ तो लगभग 7 मिनट तक ‘माउथ टू माउथ रेस्पिरेशन' दिया, बच्ची में साँस आ गई.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, आगरा के सीएचसी में जब बच्ची का जन्म हुआ, तब शरीर में कोई हलचल नहीं थी. बच्ची को फौरन ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया, लेकिन जब उससे भी कुछ फायदा नहीं हुआ तब डॉक्टर सुरेखा ने नवजात को मुंह से सांस देना शुरू कर दिया. वो लगभग 7 मिनट तक ऐसा ही करती रहीं, जिसके बाद नवजात ने हरकत करना शुरू कर दिया. अब इस वीडियो को देखकर लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं.

Advertisement

26 सेकंड का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक लगभग 8 लाख बार ये देखा जा चुका है. इस वीडियो पर 83 हज़ार से ज्यादा लोगों ने लाइख किया है. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये बहुत ही प्यारा वीडियो है, डॉक्टर साहिबा को सलाम. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- डॉक्टर वाकई में भगवान होते हैं.

Advertisement

वीडियो देखें- विक्की कौशल ने सफेद शर्ट में ढाया कहर

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India