अपनी नुकीली चोंच से लोगों की आंख निकालकर भाग जाता है ये पक्षी, VIDEO देख सिहर जाएगी रूह

दिल दहला देने वाले इस वीडियो में एक पक्षी सीधे महिला की आंख फोड़ता नजर आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया में लोग इस पक्षी को मैगपाई के नाम से जानते हैं, जिसे भारत में नीलकंठ कहा जाता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
चमकती आंखों पर अटैक करता है ये पक्षी.

Magpie Swooping Season In Australia: दुनियाभर में ऐसे कई जीव-जंतु मौजूद हैं, जो अपनी खूबी और खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं. यूं तो पक्षियों को भगवान ने बचाव के कुछ तरीके दिए हैं, जिनकी मदद से वे सर्वाइव कर पाते हैं, लेकिन कई बार वो जाने-अनजाने अपने इन तरीकों से ही इंसानों और अन्य जानवरों को नुकसान पहुंचा देते हैं. इंटरनेट पर इन दिनों एक ऐसे ही पक्षी का अटैक का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी चौंक उठेंगे. दरअसल, इस पक्षी को लोगों की आंख निकाल कर भाग जाने में महारत हासिल है. इस पक्षी को ऑस्ट्रेलिया में लोग मैगपाई के नाम से जानते हैं, जिसे भारत में नीलकंठ कहा जाता है.

लड़की की आंख में घुसा दी चोंच

ये पक्षी जहां अपनी खूबसूरती से लोगों का ध्यान खींच लेता है. वहीं लोगों पर अटैक कर उनकी चीखें भी निकल देता है. मैगपाई पक्षी लोगों की आंखों पर हमला कर के उन्हें अंधा भी बना सकता है. ब्रिटेन में अक्सर मैगपाई के हमले की खबरें सामने आती रहती हैं. कहते हैं कि, ये पक्षी घोंसले में मौजूद अपने बच्चों के बचाव में ही हमला करते हैं, लेकिन कटते जंगलों की वजह से अब ये पक्षी इंसानों के इर्दगिर्द ही घोंसला बनाकर रह रहे हैं और जब भी कोई इंसान इनके घोंसलों के नजदीक से गुजरता है, तो ये उस पर हमला बोल देते हैं. हाल ही में मैगपाई पक्षी का एक वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें वह एक लड़की की आंख पर अटैक करता नजर आ रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

वीडियो देख सिहर जाएगी रूह

कहते हैं कि, ये पक्षी अक्सर चमकती चीजों पर हमला करते हैं. मैगपाई पक्षी के अटैक के कई मामले पहले भी सामने आते रहे हैं, जो दिल दहला देते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को kbkonline नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें एक पक्षी सीधे महिला की आंख फोड़ता नजर आ रहा है. वीडियो देख चुके लोग जानना चाहते हैं कि, महिला ठीक तो है? वीडियो देख चुके एक शख्स ने लिखा, महिला चाहती तो खुद बचा सकती थी, लेकिन उसने खुद को बचाने की जगह वीडियो बनाना ज्यादा जरूरी समझा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: कैसे हुआ NEET-UG पेपर लीक, Supreme Court ने CBI, NTA से मांगा जवाब | NDTV India