Video: नाले में बुरी तरह फंसा तेंदुआ, जान पर खेलकर शख्स ने निकाला बाहर

गिर नेशनल पार्क के पास नाले में एक तेंदुआ बुरी तरह फंस गया था, जिसको बचाने के लिए एक शख्स नाले में घुसते हुए नजर आ रहा है और तेंदुए को बाहर निकाल लाता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

इंटरनेट पर अक्सर जंगली जानवरों के एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियो दिल दहला देते हैं, तो कुछ हैरत में डाल देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपनी जान जोखिम में डालकर एक जंगली जानवर को बचाते हुए नजर आ रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. दरअसल, गिर नेशनल पार्क के पास नाले में एक तेंदुआ बुरी तरह फंस गया था, जिसको बचाने के लिए एक शख्स नाले में घुसते हुए नजर आ रहा है और तेंदुए को बाहर निकाल लाता है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल हो रहा यह वीडियो गुजरात के गिर नेशनल पार्क के करीब एक गांव का बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि, वहां भटक रहा एक तेंदुआ नाले में फंस गया था. बताया जा रहा है कि, नाला काफी गहरा था, जिसकी वजह से काफी कोशिश के बाद भी तेंदुआ बाहर निकलने में असमर्थ रहा. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स नाले में फंसे तेंदुए को अपने हाथों से बाहर निकाल रहा है. इसके लिए पहले तेंदुए को दूर से ही डार्ट से ट्रैंकुलाइज किया गया. 

Advertisement

वन कर्मचारी के साहस की तारीफ

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी अंशुमन शर्मा ने अपने अकाउंट @forestwala से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'तेंदुआ भटककर गांव में एक नाले में घुस गया. चारों ओर भारी भीड़ थी. पशुचिकित्सक के पास आखिरी विकल्प था बेहोश करना. बचावकर्मी तेंदुए को खींचने के लिए नाले में घुस गया. अपनी जान जोखिम में डालकर निस्वार्थ भाव से काम किया. गिर नेशनल पार्क ट्रैकर और कर्मचारियों को बड़ा सलाम.' महज 27 सेकंड के इस वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वीडियो देख चुके यूजर्स कमेंट में वन कर्मचारी के साहस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, शानदारी टीम वर्क. दूसरे यूजर ने लिखा, वनकर्मियों की निस्वार्थ भावना को सलाम.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?