टीचर के बेटे की एक साल पहले हो गई थी मौत, छात्रों ने अनोखे अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि, देखकर कोई भी रो पड़ेगा

वीडियो को इंस्टाग्राम पेज majicallynews ने 14 मार्च को शेयर किया था, जिसका कैप्शन था, "वह सिर्फ एक टीचर नहीं है, उनके लिए वो परिवार का एक सदस्य हैं."

Advertisement
Read Time: 2 mins
टीचर के बेटे की एक साल पहले हो गई थी मौत, छात्रों ने अनोखे अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि

सहानुभूति और एकता की भावना दर्शाने वाले एक वीडियो में छात्रों के एक समूह ने अपने शिक्षक के बेटे को खास अंदाज़ में श्रद्धांजलि दी, जिसकी एक साल पहले मृत्यु हो गई थी. उनके दिल छू लेने वाले हावभाव के एक वीडियो ने कई सोशल मीडिया यूजर्स की आंखों में आंसू ला दिए, क्योंकि उन्होंने उनके दिवंगत बेटे, विंस्टन की स्मृति को बेहद मार्मिक तरीके से सम्मानित करने का फैसला किया.

वीडियो को इंस्टाग्राम पेज majicallynews ने 14 मार्च को शेयर किया था, जिसका कैप्शन था, "वह सिर्फ एक टीचर नहीं है, उनके लिए वो परिवार का एक सदस्य हैं."

यह भावनात्मक कार्यक्रम एक साधारण से दिखने वाले कमरे में रिकॉर्ड किया गया था, जिसे छात्रों ने प्यार और याद के स्थान में बदल दिया. जैसे ही टीचर गलियारे से नीचे चली गई, इस बात से अनजान कि उनका कहीं इंतजार हो रहा था, वह कमरे में दाखिल हुई और देखा कि उसके बेटे का नाम फर्श पर चमकदार छड़ियों से लिखा हुआ था.

माहौल तब और दिल को छू लेने वाला हो गया जब छात्रों ने जरूरत के समय समर्थन और एकजुटता का प्रतीक गीत 'स्टैंड बाय मी' गाना शुरू किया. उनके छात्र भी उनके पास पोस्टर लेकर आए, जिनमें से प्रत्येक पर विंस्टन के लिए संदेश थे. ये देखकर टीचर भावुक हो जाती हैं और रोने लगती हैं.

देखें Video:

ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से इस पोस्ट को लाखों व्यूज मिल चुके हैं. यह वीडियो तुरंत ही लोगों के बीच फैल गया और एक शिक्षक और उसके छात्रों के बीच दर्शाए गए खूबसूरत बंधन की वजह से वायरल हो गया.

Advertisement

एक यूजर ने कहा, "ये बच्चे अद्भुत हैं." एक अन्य यूजर ने कहा, "मैं नहीं रो रहा हूं, आप रो रहे हैं. यह तब होता है जब आप एक अद्भुत शिक्षक होते हैं और आपका प्रभाव आपके बच्चों पर पड़ता है. भगवान उन्हें और छात्रों को आशीर्वाद दें." एक कमेंट में कहा गया, "दुखद स्थिति लेकिन ये बच्चे अविश्वसनीय रूप से अद्भुत हैं. गौरवशाली हृदय. भगवान का शुक्र है." इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा
Topics mentioned in this article