सूटेड-बूटेड इस मुर्गे को देख आप भी हटा नहीं पाएंगे नज़रें, खूबसूरती देख लोग बोले- बड़ा फैशनेबल है

एक मुर्गे का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसका खूबसूरत रंग, उसके अनोखे रंगीन पंख और खास कर उसके पैरों का बूट सच में काफी कमाल का और अनोखा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

नेचर सच में बेहद खूबसूरत है, इसके खजाने में ऐसे-ऐसे अलबेले पशु पक्षी हैं, जिन्हें देख लोग हैरत में पड़ जाते हैं. ऐसे ही एक मुर्गे का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसका खूबसूरत रंग, उसके अनोखे रंगीन पंख और खास कर उसके पैरों का बूट सच में काफी कमाल का और अनोखा है. इस मुर्गे का वीडियो देख आप भी हैरत में पड़ जाएंगे.

सूट-बूट वाला पीला-काला मुर्गा

साइंस गर्ल नाम के एक्स अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में पीले, काले और सफेद रंग वाला एक खूबसूरत मुर्गा नजर आता है, जिसके पैर बेहद अनोखे हैं. मुर्गे के पैर में ऐसे फर लगे हैं, जिन्हें देख लगता है, जैसे मुर्गे ने बूट पहना हुआ है. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, बूटेड बैंटम चिकन अपने पैरों पर प्रचुर मात्रा में पंख रखने के लिए जाना जाता है. बता दें कि बूटेड बैंटम मुर्गों की एक बहुत ही रेयर ब्रीड है. इन्हें डच बूटेड बैंटम के नाम से भी जाना जाता है. इन मुर्गों के शरीर पर पीले, सफेद और काले रंग के पंख होते हैं. मुर्गे की खास बात है इसके पैरों के खूबसूरत और घने फर जिन्हें देख ऐसा लगता है जैसे मुर्गे ने बूट पहन रखा है.

Advertisement

लोगों का मन मोह रहा ये मुर्गा

वीडियो को 14 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ये मुर्गा बड़ा फैशनेबल है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, सूटेड एंड बूटेड.. डांस करने के लिए तैयार. तीसरे ने लिखा, बूटेड बैंटम चिकन को इसके पैरों पर प्रचुर मात्रा में पंख होने की विशिष्ट विशेषता के लिए पहचाना जाता है. यह अनूठी विशेषता इस विशेष मुर्गी नस्ल को आकर्षक बनाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 | नतीजों से पहले ही Jammu Kashmir में सरकार बनाने में जुटी BJP
Topics mentioned in this article