बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेज कैंटीन के खाने में निकला मरा हुआ सांप, छात्रों का दावा, कई हुए बीमार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले हफ्ते फूड पॉइजनिंग के कारण कम से कम दस छात्रों को अस्पताल ले जाया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बिहार (Bihar) के इंजीनियरिंग कॉलेज (Engineering College) के छात्रों ने दावा किया है कि उनके मेस के खाने में मरा हुआ सांप मिला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले हफ्ते फूड पॉइजनिंग के कारण कम से कम दस छात्रों को अस्पताल ले जाया गया था. करी में मरे हुए सांप की फोटो अब इंटरनेट पर वायरल हो रही है.

वायरल फोटो में छात्रों को परोसी गई ग्रेवी में एक छोटा सा सांप तैरता दिख रहा है. एक एक्स यूजर ऋषि सिंह ने इस घटना को शेयर करते हुए लिखा, “बिहार के बांका के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में खाने में मरा हुआ सांप निकला. खाना खाने के तुरंत बाद छात्रों को उल्टी और जी मिचलाने का अनुभव हुआ. स्थानीय प्राधिकारी के दौरे के बाद भी कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई.”

सिंह ने लिखा, 'कॉलेज प्रबंधन द्वारा मामले को दबाया जा रहा है. छात्रों का कहना है कि खाने में कीड़े मिलने की ऐसी कई घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. लेकिन हर बार कॉलेज प्रशासन द्वारा इसे नजरअंदाज कर दिया गया.” रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉलेज प्रशासन ने फूड वेंडर को बदल दिया और आरोपी पर जुर्माना लगाया है.

बता दें कि 2022 में, बिहार के अररिया जिले के एक सरकारी स्कूल में लगभग 100 छात्र मध्याह्न भोजन खाने के बाद बीमार पड़ गए, जिसमें एक मरा हुआ सांप पाया गया था. खबरों के मुताबिक, एक आउटसोर्सिंग एजेंसी द्वारा छात्रों को खिचड़ी परोसी गई थी.

इससे पहले सीवान जिले में मिड डे मीस के साथ परोसे गए अंडों में कीड़े पाए गए थे. स्कूल प्रशासन ने बच्चों को चावल, दाल और अंडे परोसे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब छात्रों ने अंडों के छिलके उतारे तो उन्हें कीड़े मिले. बिहार में एक और मिड डे मील त्रासदी में, छपरा के एक सरकारी स्कूल में परोसे गए भोजन को खाने के बाद खाद्य विषाक्तता से 23 बच्चों की मौत हो गई थी.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Israel ने Beirut में किया फिर ताबड़तोड़ हमला, Hezbollah Chief को बनाया निशाना |
Topics mentioned in this article