पापा का हो गया एक्सीडेंट, तो जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय बनकर परिवार का खर्च चला रहा ये 7 साल का बच्चा

पिता के एक्सीडेंट के बाद लड़के ने अपने परिवार की मदद करने के लिए फूड डिलीवरी का काम करना शुरु कर दिया, जो अब ज़ोमैटो (Zomato) के लिए डिलीवरी एजेंट (delivery agent) के रूप में भी काम करता है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक प्रेरणादायक कहानी में 7 साल का एक बच्चा जोमैटो डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) के रूप में काम करता हुआ दिखाई दे रहा है. अपने पिता के एक्सीडेंट के बाद लड़के ने अपने परिवार की मदद करने के लिए फूड डिलीवरी का काम करना शुरु कर दिया, जो अब ज़ोमैटो (Zomato) के लिए डिलीवरी एजेंट (delivery agent) के रूप में भी काम करता है. वीडियो को राहुल मित्तल (Rahul Mittal) नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया है और इसे 43 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इतनी कम उम्र में लड़के द्वारा दिखाए गए दृढ़ संकल्प से ट्विटर यूजर्स हैरान रह गए और मुश्किल समय में अपने परिवार के लिए आगे बढ़ने के लिए उसकी सराहना की.

लगभग 30 सेकंड के वीडियो में मित्तल लड़के से बात कर रहे हैं कि वह ऐसा क्यों कर रहा है. एक हाथ में चॉकलेट का एक डिब्बा पकड़े हुए, लड़का ट्विटर यूजर्स को अपने काम के समय के बारे में समझाता हुआ दिखाई देता है और वह घरों में खाना पहुंचाने के लिए साइकिल से जाता है.

देखें Video:

Advertisement

मित्तल ने अपने ट्वीट में फूड डिलीवरी दिग्गज को टैग करते हुए कहा, "यह 7 साल का लड़का अपने पिता की जगह नौकरी कर रहा है क्योंकि उसके पिता का एक्सीडेंट हो गया था, लड़का सुबह स्कूल जाता है और 6 के बाद वह @zomato के लिए एक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है, हमें इस लड़के की ऊर्जा को प्रेरित करने और उसके पिता को पैरों पर चलने के लिए मदद करने की आवश्यकता है #zomato.

Advertisement

लड़के ने ट्विटर यूजर को बताया कि वह सुबह 6 बजे से 11 बजे तक साइकिल से घर-घर जाकर खाना देता है और सुबह स्कूल जाता है. अन्य यूजर्स भावुक हो गए और लड़के की मदद करने की पेशकश की.

Advertisement

एक यूजर ने अपने ट्वीट में कहा, "कृपया अधिक जानकारी डीएम में शेयर करें, उसकी पढ़ाई और खर्च का ध्यान रखेंगे." एक अन्य ने कहा, "कल्पना कीजिए कि अगर उसकी मेहनत, धैर्य, उसका दृढ़ संकल्प और मदद करने वाला स्वभाव उसकी पढ़ाई में लगाया जा सकता है, तो वह समाज के लिए क्या अच्छा कर सकता है."

Advertisement

कुछ यूजर्स ने बताया कि यह श्रम कानून का उल्लंघन है, जिस पर मित्तल ने कहा, कि जोमैटो परिवार की मदद के लिए आगे आया है. उन्होंने यह भी कहा कि एक बार ड्यूटी पर लौटने के लिए तैयार होने पर लड़के के पिता के खाते को फूड डिलीवरी कंपनी अनफ्रीज कर देगी.

Video: मध्य प्रदेश में क्लर्क के घर से मिली 85 लाख की नकदी

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल ने किया Gaza Masjid और School पर हमला, 24 लोगों की मौत