स्टारबक्स ने दो कप कॉफी के लिए पति-पत्नी से लिए 3 लाख 66 हजार रुपए, शिकायत पर कंपनी ने कही ऐसी बात, सिर पकड़ लेंगे आप

स्टारबक्स ने बाद में निकाले गए अतिरिक्त पैसे के मुआवजे के रूप में उन्हें $4,444.44 के दो अलग-अलग चेक सौंपे.

Advertisement
Read Time: 20 mins
स्टारबक्स ने दो कप कॉफी के लिए पति-पत्नी से लिए 3 लाख 66 हजार रुपए

रेस्तरां द्वारा दी जाने वाली कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के लिए अधिक कीमत वसूलना लोगों की आदत बन गई है. हालांकि, अगर रेस्तरां द्वारा चार्ज की गई राशि पूरे बैंक बैलेंस को खत्म कर देती है, तो ग्राहक निस्संदेह हैरान और परेशान होंगे.

एक अमेरिकी कपल, जेसी और डीडी ओ'डेल से हाल ही में उनके पास के स्टारबक्स (Starbucks) में दो कप कॉफी के लिए $4,000 (3,66,915 रुपये) से अधिक का शुल्क लिया गया था, और यह घटना इस तरह से हुई कि वे उस समय इसका पता नहीं लगा सके. सीबीएस न्यूज के मुताबिक, उन्हें बाद में एक और खरीदारी करने पर पता चला, जब कार्ड ने अपर्याप्त शेष राशि दिखायी.

Advertisement

जेसी ने कहा, "आमतौर पर हम पिछले 16 वर्षों से लगभग हर दिन जाते हैं. हमें 10 डॉलर की कॉफी मिलती है," "मैंने आइस्ड अमेरिकानो का ऑर्डर दिया था, और मेरी पत्नी, वह हमेशा अतिरिक्त शॉट के साथ वेंटी कारमेल फ्रैपुचिनो लेती है और यह आमतौर पर लगभग नौ से 10 रुपए की होती है. एक अतिरिक्त शॉट इसे $10.75 तक बढ़ा सकता है."

कुछ दिनों के बाद, जेसी की पत्नी डीडी बच्चों को खरीदारी के लिए ले गई. उसने उसी कार्ड से लेन-देन करने का प्रयास किया, लेकिन शेष राशि कम होने के कारण इसे अस्वीकार कर दिया गया.

डीडी ने कहा, "मैंने फिर से कोशिश की क्योंकि मुझे पता है कि मेरे खाते में पैसे पर्याप्त हैं." "मैं इसे बार-बार करती रही हूं जब तक मुझे एहसास नहीं हुआ कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा था, यह बहुत शर्मनाक है. इसलिए मैं स्टोर से बाहर चली गई और मैंने उनसे कहा कि मैं अभी वापस आऊंगी और मैंने अपना खाता चेक किया."

जेसी ने कहा, "ऐसा होना मेरे लिए एक झटका था. हम अच्छे टिप्स देते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ कभी."

Advertisement

इसे ठीक से जांचने के बाद, डीडी ने पाया कि उनसे स्टारबक्स द्वारा $4,444.44 (3,66,915 रुपये) शुल्क लिया गया था. जेसी ने इस मुद्दे के बारे में स्टारबक्स जिला प्रबंधक से पूछताछ की.

जेसी ने कहा, "उन्होंने मुझे बताया कि उनके नेटवर्क के साथ एक समस्या थी, मुझे यकीन नहीं है कि यह एक स्थानीय मुद्दा है या यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, लेकिन मैंने जो सुना है वह सिर्फ एक चिपचिपे बटन की वजह से हुआ था."

Advertisement

स्टारबक्स के एक प्रतिनिधि के अनुसार, फर्म इस मामले से अवगत है और उसका मानना है कि इस घटना में मानवीय त्रुटि शामिल हो सकती है.

हालांकि, स्टारबक्स ने बाद में निकाले गए अतिरिक्त पैसे के मुआवजे के रूप में उन्हें $4,444.44 के दो अलग-अलग चेक सौंपे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Barbados Hurricane: Barbados में Storm में फंसी भारतीय टीम, Airport बंद होने की वजह से होटल में रहने को मजबूर
Topics mentioned in this article