चना बेचने वाले के घर हो गई चोरी, तो SSP ने किया ऐसा काम कि लोग तारीफ करते नहीं थक रहे, जानिए पूरा किस्सा

श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में चना बेचने वाले 90 वर्षीय अब्दुल रहमान से शनिवार को चोरों ने उनकी जमा पूंजी लूट ली. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप चौधरी ने रहमान को अपनी जेब से एक लाख रुपये दिए.

Advertisement
Read Time: 6 mins

एक बुजुर्ग चना बेचने वाले के घर चोरी में उसके जीवन भर की जमा पूंजी लुट गई तो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उसकी मदद की, जिसके बाद अब हर लोग पुलिस अधिकारी की दरियादिली की तारीफ कर रहे हैं. श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में चना बेचने वाले 90 वर्षीय अब्दुल रहमान से शनिवार को चोरों ने उनकी जमा पूंजी लूट ली. बुजुर्ग ने अपने अंतिम संस्कार के लिए भी पैसे रखे थे. अकेले रहने वाले रहमान ने 1 लाख रुपये अपने पास रख लिए थे क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं खो न जाए.

पिछले हफ्ते लुटेरों ने उसकी पिटाई की और उसकी सारी जिंदगी भर की पूंजी छीन ली. रहमान का अपनी आपबीती बताते हुए एक वीडियो कश्मीर में वायरल हो गया. इस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप चौधरी (Senior Superintendent of Police Sandeep Chaudhary) का ध्यान गया. रहमान की कहानी से प्रभावित होकर चौधरी ने उनकी मदद करने का फैसला किया. एसएसपी ने रहमान को अपनी जेब से एक लाख रुपये दिए जिससे चना विक्रेता के चेहरे पर मुस्कान आ गई.

उप महापौर, एसएमसी, परवेज अहमद कादरी ने कहा, "श्रीनगर पुलिस और @Sandeep_IPS_JKP द्वारा बुजुर्ग चना विक्रेता के लिए उनके घर से लूटे गए एक लाख के रुपए के साथ उनकी सहायता करने के लिए सराहनीय निर्णय. अब्दुल रहमान ने अपने अंतिम संस्कार के लिए पैसे बचाए थे; वह नाश्ता बेचते हैं और अकेले रहते हैं ! सलाम सर,"

स्थानीय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और लुटेरों को पकड़ने के लिए जांच की जा रही है. लोगों ने रहमान के लिए चौधरी की दरियादिली की तारीफ की है. एक यूजर ने कहा, "पुलिस अधिकारी द्वारा बुजुर्ग शख्स को जेब से भुगतान करना एक अनूठा और नेक काम है. महान कार्य।. @Sandeep_IPS_JKP" दूसरे ने लिखा, "अद्भुत. अच्छा किया @SrinagarPolice @Sandeep_IPS_JKP." तीसरे ने ट्वीट किया, "दुनिया में अभी भी इंसानियत जिंदा है."

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'