फ्लाइट की विंडो शील्ड क्यों खोलकर रखनी चाहिए? पायलट ने बताई दिलचस्प वजह, रोक नहीं पाएंगे हंसी

तेवतिया द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में वह यात्रियों को टेकऑफ और लैंडिंग के दौरान खिड़की के शीशे खुले रखने की आवश्यकता समझाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

आपको स्पाइसजेट का वह पायलट (SpiceJet pilot) याद है जो अनोखे काव्यात्मक तरीके से इन-फ्लाइट अनाउंसमेंट के लिए वायरल हो गया था? जी हां, पायलट मोहित तेवतिया (Mohit Teotia) अपने वीडियो वायरल होने के बाद इंटरनेट के पसंदीदा बन गए हैं. प्रतिभाशाली पायलट का एक और वीडियो अब वायरल हुआ है, जहां उन्हें मजेदार अंदाज में कुछ सुरक्षा निर्देश देते देखा जा सकता है.

तेवतिया द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में वह यात्रियों को टेकऑफ और लैंडिंग के दौरान खिड़की के शीशे खुले रखने की आवश्यकता समझाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वह यह कहकर शुरू करता है कि कैसे खिड़कियां निकास के स्पष्ट दृश्य के साथ-साथ किसी भी आपात स्थिति के दौरान जल्दी से खाली करने का अवसर देती हैं.

देखें Video:

लेकिन जिस बात ने यात्रियों के साथ-साथ इंस्टाग्राम यूजर्स को भी खूब हंसाया, वह तीसरा कारण है. तेवतिया आगे बताते हैं कि कैसे खिड़कियां खुली रखने से यात्रियों को सुंदर परिदृश्य की इंस्टा-योग्य तस्वीरें लेने में मदद मिलती है! अब वह बहुत अधिक भरोसेमंद है.

वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "अगर आप कारण जानते हैं, तो आप इसे अधिक जिम्मेदारी के साथ करते हैं." वीडियो को अब तक 47 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. लोगों को तीसरा कारण काफी मजेदार लगा और इतने मजेदार तरीके से कारणों को समझाने के लिए कई लोगों ने उनका शुक्रिया अदा किया.

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?
Topics mentioned in this article