सोनी वर्ल्ड फोटोग्राफी अवार्ड्स ने किया विजेताओं का ऐलान, इंडिया के इस फोटोग्राफर ने मारी बाजी

तस्वीरें इस प्रतियोगिता की चार अलग-अलग कैटरीज प्रोफेशनल, ओपन, यूथ और स्टूडेंट के लिए भेजी गई थी. वर्ल्ड फोटोग्राफी ऑर्गनाइजेशन की तरफ से आयोजित, अवार्ड्स ने अब हर कैटगरी में ओवर ऑल विनर्स का ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दुनिया की सबसे बड़े और सबसे प्रतिष्ठित फोटोग्राफी कॉम्पटिशन में से एक ने साल 2024 के लिए अपने विजेताओं का ऐलान कर दिया है. सोनी वर्ल्ड फोटोग्राफी अवार्ड्स (world photography award) को अलग-अलग देशों से 395,000 से अधिक तस्वीरें मिली. ये तस्वीरें इस प्रतियोगिता की चार अलग-अलग कैटरीज प्रोफेशनल, ओपन, यूथ और स्टूडेंट के लिए भेजी गई थी. वर्ल्ड फोटोग्राफी ऑर्गनाइजेशन की तरफ से आयोजित, अवार्ड्स ने अब हर कैटगरी में ओवर ऑल विनर्स का ऐलान किया है.

ऐसे हुआ विनर्स का फैसला (Sony World Photography Awards)

ऑफिशियल साइट के अनुसार, जजेस के एक पैनल की ओर से फोटोग्राफरों का मूल्यांकन किया गया. प्रेस नोट में कहा गया कि, 'अब अपने 11वें वर्ष में कार्यक्रम दुनिया भर के सभी क्षमताओं के फोटोग्राफरों को सपोर्ट करता है और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाता है.' विजेताओं में भारत के भी एक फोटोग्राफर शामिल हैं.

इस मार्मिक तस्वीर ने जीता जजेस का दिल (Sony world photography awards 2024)

विजेताओं में भारत के मितुल कजारिया भी शामिल हैं. मितुल की इस विनिंग फोटोग्राफ का टाइटल है 'कंस्ट्रक्शन साइट पर सोता हुआ बच्चा.' तस्वीर अपने आप में पूरी कहानी कहती है. दैनिक जीवन के एक मार्मिक क्षण को कैद करती ये तस्वीर एक कंस्ट्रक्शन साइट की है, जहां हलचल के बीच एक छोटे बच्चे को शांति से सोते हुए दिखाया गया है. इसके अलावा अलग-अलग देश के सबसे बेस्ट तस्वीरों को अवार्ड दिया गया.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी