सोनू निगम ने कहा, 'संविधान में नहीं लिखा है- हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है, तमिल सबसे पुरानी भाषा है'

हिन्दी को लेकर भारतीय सिनेमा के दो दिग्गज आपस में भिड़ गए थे. सोशल मीडिया पर दोनों ने अपना पक्ष रखा. अब इस मामले में सोनू निगम भी कूद पड़े हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही तेज़ी से वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

हिन्दी को लेकर भारतीय सिनेमा के दो दिग्गज आपस में भिड़ गए थे. सोशल मीडिया पर दोनों ने अपना पक्ष रखा. अब इस मामले में सोनू निगम भी कूद पड़े हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही तेज़ी से वायरल हो रहा है. अजय देवगन और कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप की ट्विटर पर हुई लड़ाई के बाद अब गायक सोनू निगम ने इस मामले पर अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा है कि हालांकि हिन्दी देश में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, लेकिन इसे गैर-हिन्दी लोगों पर थोंपा नहीं जा सकता. सोशल मीडिया पर यह वीडियो चर्चा का विषय बन गया है.

देखें वायरल वीडियो


संविधान में हिंदी नहीं है वर्णित

सोनू ने कहा "मेरी जानकारी के अनुसार, भारत के संविधान में हिंदी को राष्ट्रीय भाषा के रूप में वर्णित नहीं किया गया है. मैंने इसके बारे में जानकारों से भी सलाह ली है. हिंदी देश में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, मैं इसे समझता हूं. लेकिन तमिल भी दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है. बता दें कि संस्कृत और तमिल को लेकर बहस चल रही है. कहा जा रहा है कि तमिल पूरी दुनिया में सबसे पुरानी भाषा है.

Advertisement

भाषा को लेकर विवाद तनाव पैदा करेगा 

सोनू ने कहा कि भाषा को लेकर यह विवाद देश में तनाव पैदा करेगा, हम पहले से ही कई आंतरिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं. क्या देश में पहले से कम समस्या है कि हमें एक नई की आवश्यकता है. हम दूसरों पर एक भाषा थोपकर देश में तनाव पैदा कर रहे हैं, यह कह कर कि आप एक तमिल हैं, आपको हिंदी बोलनी चाहिए. वे क्यों करेंगे? लोगों को अधिकार होना चाहिए यह तय करने के लिए कि वे कौन सी भाषा बोलना चाहते हैं. 

Advertisement

वायरल हो रहे वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर हज़ारों लोगों के लाइक्स आ चुके हैं. इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूज़र्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- वाकई में बेहद शानदार बात कही. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- हिन्दी के साथ अन्याय हो रहा है.

Advertisement

देखें वायरल वीडियो- क्या-क्या नया देखें Netflix पर मई में!

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी