लद्दाख में कैमरे में कैद हुए 3 स्नो लेपर्ड, मां के साथ घूम रहे नन्हें शावकों को एक टक देखते रह गए लोग

वायरल हो रहे इस हैरान कर देने वाले वीडियो में दो शावकों के साथ एक मादा स्नो लेपर्ड नजर आ रही है. इस खूबसूरत वीडियो को देख कर नेटिजन्स अचंभित हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Snow Leopard In Ladakh: वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स की बदौलत आम लोग भी दुर्लभ वन्यजीव और उनके जीवन की झलक देख पाते हैं. इंसानी आबादी से दूर जंगलों में निवास करने वाले जीवों के विहंगम दृश्यों को कैमरे में कैप्चर करने का जुनून लिए वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स हाथों में कैमरा लेकर अपने सफर पर निकल जाते हैं. लद्दाख के एक स्थानीय फोटोग्राफर ने दुर्लभ सी दिखाई देने वाले स्नो लेपर्ड्स का एक ऐसा ही वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए शेयर किया है. वीडियो में दो शावकों के साथ एक मादा स्नो लेपर्ड नजर आ रही है. इस खूबसूरत वीडियो को देख कर नेटिजन्स भी अचंभित हो गए हैं.

स्थानीय फोटोग्राफर ने शेयर किया वीडियो

लद्दाख के स्थानीय वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर मोरूप नामगेल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से स्नो लेपर्ड का वीडियो शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए नामगेल ने कैप्शन में लिखा, "एक लंबे ब्रेक के बाद पिछली सर्दियों का एक जादुई पल साझा कर रहा हूं: एक मादा स्नो लेपर्ड और उसके दो शावक....अपने शिकार की ओर बढ़ रहे हैं. पिछली पूरी सर्दी इस तरह के जादुई क्षणों से कम नहीं थी. हम दुनिया भर से अद्भुत मेहमानों की मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहे थे. हम अगले वर्षों में अपने प्रिय क्लाइंट्स के साथ ऐसे शानदार अनुभव साझा करने में सक्षम होने की आशा कर रहे हैं."

यहां देखें वीडियो

Advertisement

मादा तेंदुए के साथ दिखाई दिए दो शावक

वीडियो में सबसे पहले एक छोटा शावक पठारों के बीच घूमता हुआ दिखाई देता है. इसके बाद दूसरा शावक भी नजर आता है. दोनों शावक चट्टानों के बीच से शिकार के लिए आगे बढ़ते दिखाई देते हैं. इसके बाद मादा स्नो लेपर्ड भी शावकों के साथ दिखाई देती है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 2.2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. यूजर्स को स्नो लेपर्ड फैमिली का यह मनमोहक वीडियो काफी पसंद आ रहा है.

Advertisement

वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "ये स्नो लेपर्ड इतने लुप्तप्राय हैं कि तीन को तो छोड़िए जीवनकाल में एक को भी देख पाना किसी के लिए भी भाग्यशाली जैसा है." दूसरे यूजर ने लिखा, "सुंदर जानवर और उन्हें देखना सौभाग्य की बात है, लेकिन कृपया यह ना कहें कि इसके लिए प्रतीक्षा करें."

Advertisement
Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी