सांप ने ट्रांसफॉर्मर से हवा में लगा दी छलांग, गेंद की तरह शख्स ने किया कैच, देख लोग बोले- भाई आप तो इससे भी ज्यादा खतरनाक हो

क्या आपने कभी किसी सांप को हवा में छलांग लगाते देखा है? अगर आपका जवाब ना है तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है, जिसे देखकर आपकी आंखें भी फटी की फटी रह जाएंगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया पर अक्सर सांप से जुड़े वीडियो देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं, जिन्हें लोग खूब देखते और शेयर भी करते हैं. इनमें से कुछ वीडियो जहां दिल दहला देते हैं, तो कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जिन्हें लोग बार-बार लूप में देखने को मजबूर हो जाते हैं. हाल ही एक ऐसा ही वीडियो लोगों की सांसें अटका रहा है, जिसमें एक बड़े से सांप को ट्रांसफॉर्मर से हवा में छलांग लगाते देखा जा सकता है. पिछले कुछ दिनों से सांप से जुड़े एक से बढ़कर एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आ रहे हैं, जिसमें कभी सांप को बेडरूम में फन फैलाते, तो कभी रेलवे प्लेटफार्म पर रेंगते, तो कभी ट्रेन के अंदर लोगों के बीच से निकलते देखा गया है, लेकिन हाल ही में ट्रांसफॉर्मर से निकलकर हवा में छलांग लगाते सांप के इस वीडियो ने तो लोगों को हैरत में ही डाल दिया है.

यहां देखें वीडियो

ट्रांसफॉर्मर से बाहर निकला सांप (Snake Hiding In Transformer Caught)

वायरल हो रहे इस हैरान कर देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स सावधानी से छड़ी की मदद से ट्रांसफार्मर में फंसे सांप को खोजने की कोशिश कर रहा होता है, तभी अगले ही पल अचानक से सांप बाहर निकलता है और हवा में छलांग लगा देता है. इस बीच शख्स बिना देरी किए सांप को झपट्टा मारकर गेंद की तरह कैच कर लेता है, जिससे वहां उपस्थित सभी लोग चौंक जाते हैं. यह घटना ना केवल व्यक्ति की साहसिकता को दर्शाती है, बल्कि यह भी बताती है कि जंगली जीवों के साथ संपर्क कैसे चुनौतीपूर्ण हो सकता है. वीडियो को देखकर लोगों ने व्यक्ति की बहादुरी की तारीफ की और साथ ही सांप के प्रति सतर्कता बरतने की भी सलाह दी.

Advertisement

देखें मजेदार कमेंट्स (Saanp Ka Video)

इस घटना ने एक बार फिर यह स्पष्ट कर दिया है कि प्रकृति के साथ सह-अस्तित्व बनाए रखने के लिए जागरूकता और समझ जरूरी है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @motivation__line__daily नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 29.7 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 9 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, इस बन्दे का यमराज के साथ उठना बैठना होगा. दूसरे यूजर ने लिखा, इस बंदे के लिए यमराज अलग से तेल गर्म कर रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा, ट्रांसफार्मर ने आग उगलने की जगह सांप उगल दिया. चौथे यूजर ने लिखा, बड़े खतरनाक हो भाई!.

Advertisement

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

Featured Video Of The Day
Israel Vs Hezbollah War: अब होगा Hezbollah से पूरा हिसाब, Israel नहीं मनेगा Ceasefire वाली America की बात