हाथियों की स्मार्टनेस, टेम्पो पर चढ़कर खड़े हुए, फिर सूंड से स्टूल उठाकर जो किया, हैरान रह गईं किरण बेदी, पूछा ये सवाल

एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे किरण बेदी (Kiran Bedi) ने शेयर किया है. ये वीडियो दो हाथियों (Elephants) का है, जिसे देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं. जिनमें से कुछ हमको हंसाते हैं तो कुछ हमें डराते हैं. कई बार तो ऐसे वीडियो भी देखते को मिलते हैं, जो हमको सोचने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे किरण बेदी (Kiran Bedi) ने शेयर किया है. ये वीडियो दो हाथियों (Elephants) का है, जिसे देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. 

किरण बेदी ने एक्स पर दो हाथियों का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें आप देखेंगे कि एक टेम्पो खड़ा है और एक-एक करके दोनों हाथी टेम्पो पर चढ़ते हैं. दोनों के गले से लेकर पैर तक एक जंजीर बंधी हुई है. इतना ही नहीं, दोनों हाथी इस तरह से टेम्पो में खड़े होते हैं, जैसे दोनों को इसकी बहुत ट्रेनिंग दी गई है.

देखें Video:

हाथियों को इस तरह से सलीके से अपना काम करते देख हो सकता है लोगों को ये वीडियो प्यारा लग रहा हो. लेकिन किरण बेदी ने इस पर सवाल उठाया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- अनुशासित बोर्डिंग, किसने इन्हें सिखाया? वीडियो देखकर तो आप भी ये समझ गए होंगे कि इन हाथियों को ट्रेनिंग मिली है. ट्रेनिंग के दौरान उन्हें भारी दर्द से भी गुजरना पड़ता है. 

इस वीडियो को अबतक 96 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है. कुछ तो हाथियों पर जमकर प्यार बरसा रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग उनके लिए सहानुभूति भी दिखा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- देखकर लग रहा है कि ये उनकी रेगुलर काली-पीली टैक्सी है. दूसरे ने लिखा- हाथी तेजतर्रार होते हैं और उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए नहीं करना चाहिए. वैसे, इन हाथियों को देखकर आप क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

ये Video भी देखें:
 

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article