विदेशी लड़की को पुरानी दिल्ली घुमाकर रिक्शेवाले ने मांग लिए इतने पैसे, सुनकर डर गए टूरिस्ट, मजबूर होकर करना पड़ा ये काम

एक घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सिंगापुर (Singapore) की एक महिला ने पुरानी दिल्ली (Old Delhi)  में अपने डरावने अनुभव के बारे में बताया, जहां एक रिक्शा चालक ने उसके साथ धोखाधड़ी की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

अक्सर ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं, जहां बाहर से आए टूरिस्ट के साथ बुरा व्यवहार होता है या फिर उनके साथ धोखाधड़ी की खबरें सामने आती हैं. ऐसी ही एक घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सिंगापुर (Singapore) की एक महिला ने पुरानी दिल्ली (Old Delhi)  में अपने डरावने अनुभव के बारे में बताया, जहां एक रिक्शा चालक ने उसके साथ धोखाधड़ी की थी. ट्रैवल व्लॉगर (Travel Vlogger) सिल्विया चैन ने कहा कि रिक्शा चालक पहले तो मिलनसार और दयालु लगा, लेकिन बाद में चीजें बिगड़ गईं जब उसने उन्हें उनके गंतव्य से 5 किमी दूर ले जाकर छोड़ा और 6,000 रुपये के भुगतान की मांग करने लगा.

सिल्विया, जो इस समय भारत की यात्रा कर रही हैं, उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी (Delhi) में अपने सामने आए तीन 'स्कैम' के बारे में बात की. पहला, जो शायद सबसे चौंकाने वाला भी है, पुरानी दिल्ली में रिक्शा चालक के साथ उसके अनुभव का विवरण देता है. सिल्विया ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो में कहा कि वह और उसकी दोस्त पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में रिक्शा चालक से मिलीं. शुरू में उसने अच्छा व्यवहार किया और उनसे कहा कि वे उन्हें तभी भुगतान करें जब वे यात्रा से खुश हों.

वह शख्स सिल्विया और उसके दोस्त को जामा मस्जिद से लाल किले तक ले गया, जहां उसने 100 रुपये का भुगतान करने से इनकार कर दिया, जिस पर वे पहले सहमत हुए थे. सिंगापुर की महिला ने कहा, "उसने हमसे कहा कि बाद में जब वह हमें चांदनी चौक से ले जाएगा तो पैसे दे देंगे."

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

इसलिए उन्होंने नंबरों का आदान-प्रदान किया और जब वे लेने के लिए तैयार हुआ तो सिल्विया ने उसे व्हाट्सएप किया. हालांकि, मसाला बाज़ार के रास्ते में, रिक्शावाला उन जगहों पर रुकता रहा जहाँ पर्यटक रुकना नहीं चाहते थे.  सिल्विया ने याद किया, “खारी बावली में, वह वास्तव में नीचे उतरा और हमें पैदल एक दुकान तक ले गया. हम खुद एक्सप्लोर करना चाहते थे लेकिन वह हमसे अपने पीछे चलने के लिए कहता रहा.''

Advertisement

उन्होंने कहा कि चीजें "बिगड़" गईं जब उन्होंने रिक्शा चालक को बताया कि कृष्णा मार्केट उनके साथ उनका आखिरी पड़ाव होगा. फिर वह उन्हें चांदनी चौक से 5 किमी दूर ले गया और 6,000 रुपये का भुगतान करने को कहा. अजनबियों के बीच एक अज्ञात जगह पर फंसी महिलाओं के पास भुगतान करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. उन्होंने ड्राइवर को 2,000 रुपये दिए और वह बिना कुछ कहे चला गया.

Advertisement

सिल्विया ने यह कहते हुए अपना वीडियो खत्म किया कि वह स्थानीय ड्राइवरों का समर्थन करती है, लेकिन इस तरह के अनुभवों से उसे लगता है कि उबर राइड लेना ज्यादा सुरक्षित है. दिल्ली में उनके चौंकाने वाले अनुभव ने कई इंस्टाग्राम यूजर को नाराज कर दिया.

एक यूजर ने कहा, “वह पूरे दौरे के दौरान बुरा एहसास करा रहा था, आपको उन बेकार जगहों पर ले जा रहा था जहां आपने कभी जाने के लिए कहा ही नहीं था और उसने केवल तब पैसे मांगे जहां लोग कम थे ताकि आप हंगामा न कर सकें. बहुत बुरा व्यवहार.'' दूसरे ने कहा, "एक भारतीय होने के नाते...मैं इसके लिए माफी मांगता हूं." तीसरे ने कहा, "यहां तक ​​कि ज्यादातर भारतीय भी दिल्ली जैसी जगहों पर नहीं जाना चाहते."
 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article