व्यापार जगत मे शुभ अग्रवाल का कमाल, हासिल किया यह बड़ा मुकाम

छत्तीसगढ़ के छोटे से शहर पिथौरा के रहने वाले शुभ अग्रवाल ने व्यापार जगत में अपने लिए बड़ा नाम कमा लिया है.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
व्यापार जगत में शुभ अग्रवाल का कमाल
नई दिल्ली:

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आज तेजी से प्रगति हो रही है और यही वजह है कि इस क्षेत्र में भी युवा कॅरियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं. छत्तीसगढ़  में रहने वाले शुभ अग्रवाल ने भी कुछ ऐसा ही सोचा था. छत्तीसगढ़ के एक छोटे से शहर पिथौरा के रहने वाले शुभ अग्रवाल ने न केवल डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में कदम रखा, बल्कि उन्होंने डिजिटल डोमेन में अपने लिए इतना बड़ा नाम बना लिया कि अब उन पर हर कोई गर्व कर रहा है. डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में शुभ आज नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं.

एक कामयाब बिजनेसमैन के रूप में शुभ अग्रवाल ने अपनी पहचान बना ली है और कई बड़े व्यवसायियों के साथ वे 500 से भी ज्यादा क्लाइंट नेटवर्क से भी जुड़े हुए हैं. केवल भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों के भी बड़े-बड़े क्लाइंट नेटवर्क के सामने वे अपना प्रेजेंटेशन दे चुके हैं. उन्होंने इनके अभियान को डिजाइन किया है. इसके अलावा इन्नोवेटिव मार्केटिंग स्ट्रेटजी से भी इन्होंने हर किसी को अपना कायल बना लिया है. शुभ अग्रवाल ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों तक में अपनी पहचान बना ली है. छोटे पैमाने की ब्रांड से उन्होंने अपनी शुरुआत की थी और बहुत ही कम समय में उन्होंने बड़े-बड़े व्यवसायियों और मशहूर हस्तियों के बीच भी अपनी पैठ बना ली है.

द एब्सोल्यूट ब्लूप्रिंट फॉर डिजिटल मार्केटिंग नाम की एक किताब भी शुभ अग्रवाल ने लिखी है, जिसमें कि डिजिटल मार्केटिंग के बारे में उन्होंने बहुत ही उपयोगी जानकारी दी है. शुभ अग्रवाल को एंटरप्रेन्योरशिप और मार्केटिंग के क्षेत्र में महारत हासिल हो चुकी है. अपनी इस किताब में उन्होंने अपनी सफलता की कहानी के बारे में भी बताया है, जिसे पढ़कर हजारों युवाओं को अपने लिए एक अलग रास्ता बनाने की प्रेरणा मिल सकती है. कम उम्र में इतना बड़ा मुकाम हासिल करके शुभ अग्रवाल ने दिखा दिया है कि मेहनत करो तो टैलेंट कभी बेकार नहीं जाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gurpatwant Pannun Case: अमेरिकी न्याय विभाग ने पूर्व भारतीय खुफिया अधिकारी पर लगाए आरोप