शेरनी का भोजन छीनने के लिए लकड़बग्घों के झुंड ने किया अटैक, फिर अकेली शेरनी ने जो किया, वो हैरान कर देगा

सेरोनडेला सफ़ारी लॉज के एक वन्यजीव पेशेवर बेनजी सोल्म्स ने शेरनी और लकड़बग्घे के बीच हुई लड़ाई को देखा और यूट्यूब पर Latest Sightings द्वारा साझा किए गए हैरान कर देने वाले फुटेज को रिकॉर्ड किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शेरनी का भोजन छीनने के लिए लकड़बग्घों के झुंड ने किया अटैक

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के एक जंगल में एक शेरनी (lioness) ताजा शिकार के बाद अपने भोजन का आनंद लेने के लिए पूरी तरह तैयार थी, लेकिन उसकी योजना सफल नहीं हो सकी क्योंकि उस पर लकड़बग्घों (Hyenas) के एक झुंड ने हमला कर दिया था. सेरोनडेला सफ़ारी लॉज के एक वन्यजीव पेशेवर बेनजी सोल्म्स ने शेरनी और लकड़बग्घे के बीच हुई लड़ाई को देखा और यूट्यूब पर Latest Sightings द्वारा साझा किए गए हैरान कर देने वाले फुटेज को रिकॉर्ड किया.

शेरनी को उसके बड़े भोजन के साथ देखकर लकड़बग्घे खुश हो गए, लेकिन उसका शिकार छीनना इतना आसान नहीं था क्योंकि उसने वापस लड़ने का फैसला किया. जैसे ही शेरनी ने लकड़बग्घे को देखा, उसने तेजी से अपना भोजन पास की एक झाड़ी में छिपा दिया. लकड़बग्घों को आता देख भड़की शेरनी ने उन पर हमला कर दिया और झुंड तितर-बितर हो गया, सभी हमला करने के लिए तैयार थे.

देखें Video:

शेरनी ने झुंड का पीछा किया और वापस अपनी झाड़ी की ओर चक्कर लगाने लगी. जैसे ही लकड़बग्घों को एहसास हुआ कि शेरनी बिल्कुल अकेली है और करीब आ गई, उसकी संख्या बहुत कम हो गई लेकिन उसने लड़ना जारी रखा. जैसा कि नियति को मंजूर था, शेरनी पर हर तरफ से हमला किया गया और उसके पास भागने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

आख़िरकार लकड़बग्घों को राहत मिली जब झुंड ने शेरनी का आगे पीछा करने की जहमत नहीं उठाई. एक बार जब वह चली गई, तो उनका ध्यान तुरंत भोजन पर केंद्रित हो गया. उन्होंने तुरंत छिपा हुआ भोजन ढूंढ लिया और उसका स्वाद लिया. वह, निश्चित रूप से एक हैरतअंगेज़ लड़ाई थी.

दक्षिण अफ्रीका के जंगलों में अक्सर ऐसे वन्य जीवन की घटनाएं देखने को मिलती हैं. इस महीने की शुरुआत में, सिंगिता लेबोम्बो लॉज के एक सफारी रेंजर ने एक लड़ाई रिकॉर्ड की, जिसमें तेंदुए के क्रूर हमले के दौरान लंगूरों की एक टुकड़ी को जवाबी कार्रवाई करते दिखाया गया.
 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
सुनिए पेपर लीक को लेकर संसद में Akhilesh Yadav ने क्या कहा
Topics mentioned in this article