दहाड़ने की कोशिश कर रहा था शेर शावक, फिर शेरनी ने जो किया, बार-बार देखेंगे आप, Video ने जीता दिल

घास के मैदानों में रुकने के दौरान, पर्यटकों ने देखा कि शेरनी और उसका चंचल बच्चा उनकी गाड़ी के पास आ रहे थे. छोटा शावक रास्ते पर चलता रहा, शेरनी उसके पीछे-पीछे चल रही थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

तंजानिया में अपनी सफारी के दौरान पर्यटकों के एक समूह ने एक शेरनी और उसके शावक के बीच एक मनमोहक पल को कैमरे में कैद किया. एक इंस्टाग्राम यूजर द्वारा साझा की गई छोटी क्लिप तब से 2 मिलियन से अधिक बार देखी जा चुकी है और वायरल हो रही है. घास के मैदानों में रुकने के दौरान, पर्यटकों ने देखा कि शेरनी और उसका चंचल बच्चा उनकी गाड़ी के पास आ रहे थे. छोटा शावक रास्ते पर चलता रहा, शेरनी उसके पीछे-पीछे चल रही थी.

हालांकि, कुछ ही देर में जब शावक ने दहाड़ने का प्रयास किया, जिसके परिणामस्वरूप एक अनूठा सुंदर दृश्य सामने आया जिसने पर्यटकों को खुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है. “तंजानिया के मध्य में, एक हैरान करने वाला पल कैमरे में कैद हो गया. एक शेरनी और उसका बच्चा गाड़ी के पास आये और शेर के बच्चे ने अपनी दहाड़ से सभी का मनोरंजन किया.'' 

देखें Video:

जहां एक तरफ कुछ दर्शकों ने इस वीडियो की खूब तारीफ की तो वहीं कुछ ने "उपद्रव पैदा करने" और जानवरों को परेशान करने के लिए पर्यटकों की आलोचना की. वीडियो ने जिम्मेदार वन्यजीव पर्यटन और उनके आवासों में जानवरों के प्राकृतिक व्यवहार का सम्मान करने के महत्व के बारे में भी चर्चा छेड़ दी. तंजानिया में दुनिया में शेरों की सबसे बड़ी आबादी है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Supreme Court का बड़ा फैसला- जेलों में जाति के आधार पर भेदभाव नहीं हो सकता
Topics mentioned in this article