शशि थरूर की Dictionary से निकला नया शब्द ‘Pogonotrophy’, मतलब समझाते हुए पीएम मोदी पर किया कमेंट

शशि थरूर ने एक नया शब्द सीखा है. ये शब्द है 'Pogonotrophy' है. अंग्रेजी के इस शब्द का मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है. शशि थरुर ने इस शब्द का मतलब समझाते हुए इसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की लंबी दाढ़ी के लिए किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Congress leader Shashi Tharoor) अपनी वाकपटुता के लिए जाने जाते हैं. वो अक्सर अपनी अंग्रेजी को लेकर चर्चा में रहते हैं और कई बार ऐसे शब्द बोल जाते हैं, जिसका मतलब शायद ही किसी को पता होता है. इतना ही नहीं, उनके पास इतने शब्द हैं कि वे एक शब्दकोश भी बना सकते हैं.

हाल ही शशि थरूर ने एक नया शब्द सीखा है, जो अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना गया है. ये शब्द है 'Pogonotrophy' है. अंग्रेजी के इस शब्द का मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है. शशि थरुर ने इस शब्द का मतलब समझाते हुए इसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की लंबी दाढ़ी से किया है.

दरअसल, शशि थरूर से एक यूज़र ने कहा था, ''मैं एक नया शब्द सीखने का इंतज़ार कर रही हूं.'' इस पर शशि थरूर ने जवाब दिया, ''मेरे अर्थशास्त्री दोस्त रतिन रॉय ने मुझे नया शब्द 'Pogonotrophy' सिखाया है, जिसका मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है.'' थरूर ने आगे कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी महामारी के दौरान दाढ़ी बढ़ाते रहे हैं.''

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब शशि थरूर ने पीएम मोदी की दाढ़ी पर कमेंट किया है. इससे पहले भी थरूर पीएम मोदी की बढ़ती दाढ़ी पर कमेंट कर चुके हैं. उन्होंने 3 मार्च को ट्विटर पर देश की जीडीपी की तुलना पीएम मोदी की दाढ़ी से की थी.

थरुर ने साल 2017 से 2019-20 तक के आंकड़े दिखाते हुए जीडीपी के आंकड़ों के साथ पीएम मोदी की पांच तस्वीरें शेयर की थीं. इन तस्वीरों में पीएम मोदी की दाढ़ी का साइज अलग-अलग है. उन्होंने इस ट्वीट के साथ लिखा था, ‘इसे कहते हैं ग्राफिक्स इलेस्ट्रेशन के मायने.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: बीते 10 साल में कैसे बदला देश का इन्फ्रास्ट्रक्चर | PM ने रखी भारत की नींव
Topics mentioned in this article