इस कुत्ते के कान में है दूसरा मुंह, लोगों ने कहा- क्या ये कान से भी खाना खा सकता है?

पहली नजर में तो डॉगी सामान्य नजर आता है, लेकिन जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, इसे देखने वाली की आंखें फटी की फटी रह जाती है. सामान्य से दिख रहे इस डॉगी के कान के अंदर कुछ ऐसा है जिसे देख आपके होश भी उड़ जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 14 mins

प्रकृति कभी-कभी अजब-गजब कारनामे कर जाती है. दुनिया में ढेरों ऐसे जीव भी हैं, जो काफी रेयर हैं और जिनके बारे में लोग ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं. ऐसे ही एक कुत्ते का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसके चेहरे की बनावट आपको हैरान कर देगी. पहली नजर में तो डॉगी सामान्य नजर आता है, लेकिन जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, इसे देखने वाली की आंखें फटी की फटी रह जाती है. सामान्य से दिख रहे इस डॉगी के कान के अंदर कुछ ऐसा है जिसे देख आपके होश भी उड़ जाएंगे.

कान के अंदर दूसरा मुंह

Crazy Clips नाम के अकाउंट से एक्स (ट्विटर) पर शेयर हुए इस वीडियो में भूरे रंग का एक कुत्ता नजर आता है. एक महिला कुत्ते के साथ घटी अजीब सी घटना को उजागर करती है. कुत्ते के कान से एक और मुंह बनता नजर आता है. महिला जब कान को हटाती है तो जबड़े और दांत साफ नजर आते हैं. इस आश्चर्य से भर देने वाले नजारे को देख लोग दंग है.

Advertisement

वीडियो को एक्स पर 6 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. कमेंट कर कुछ लोग इसे कुत्ते की बीमारी बता रहे हैं तो कोई इसे रेयर किस्म की ब्रीड बता रहा है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, मेरा मानना है कि इन्हें टेराटोमा ट्यूमर कहा जाता है, जो एक प्रकार का कैंसर है. वे शरीर के उन हिस्सों को विकसित करते हैं जहां वे आमतौर पर नहीं बढ़ते.. बेचारा कुत्ता. दूसरे ने लिखा, कुत्ते को टॉड कहा जाता है और उसमें एक दुर्लभ विकृति है जिसके कारण उसका दाहिना कान जहां होना चाहिए, वहां दूसरा मुंह उग जाता है. टॉड एक पांच वर्षीय ग्रे पिटबुल मिश्रण है जो भटकते हुए ओकलाहोमा सिटी एनिमल वेलफेयर आश्रय में आया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: उजड़े 121 परिवार और भद्दा मजाक कर रहा बाबा का सेवादार | NDTV EXCLUSIVE