पूरी गिलहरी को एक बार में निगल गया ये खतरनाक पक्षी, जैसे निगल रहा हो मटर का दाना, देखकर नहीं कर पाएंगे यकीन

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक सीगल (seagull) ने पूरी गिलहरी (squirrel) को एक बार में निगल लिया.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
पूरी गिलहरी को एक बार में निगल गया ये खतरनाक पक्षी, जैसे निगल रहा हो मटर का दाना

बड़े पक्षियों को जानवरों का शिकार करते हुए तो आपने कई बार देखा होगा? लेकिन, एक पक्षी ऐसा भी है, जो देखने में तो बड़ा नहीं है, लेकिन फिर भी वो बेहद खतरनाक है. सीगल नाम का ये पक्षी छोटे जानवरों का शिकार करने में बहुत तेज होता है. और अपने शिकार को ऐसे निगल जाता है, जैसे कोई मटर का दाना निगल रहा है. अब वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक सीगल (seagull) ने पूरी गिलहरी (squirrel) को एक बार में निगल लिया.

वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया है. वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है. “सीगल का प्राथमिक भोजन मछली है. फिर भी, वे स्थलीय आर्थ्रोपोड और अकशेरूकीय, सरीसृप, उभयचर, गिलहरियों सहित और छोटे कृन्तकों का भी शिकार करते हैं.” 

वीडियो में एक सीगल को मुंह में गिलहरी लिए हुए फुटपाथ पर खड़ा दिखाया गया है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, पक्षी पूरे जानवर को निगलता हुआ दिखाई देता है. वीडियो के अंत में सीगल अपना खाना खत्म करके उड़ जाता है.

देखें Video:

एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया, "मुझे अब सीगल पसंद नहीं हैं." दूसरे ने शेयर किया, "मैं उस वीडियो को देखे बिना अपना पूरा जीवन जी सकता था." तीसरे ने लिखा, "वास्तव में यह किसी भी पक्ष के लिए सुखद अनुभव नहीं लगता." पांचवें ने लिखा, "मैं इसे अब देखना नहीं चाहूंगा."

कुछ घंटे पहले पोस्ट किए जाने के बाद से यह वीडियो वायरल हो रहा है. अब तक, इस क्लिप को 7.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या तेजी से बढ़ रही है. वीडियो पर आपके क्या विचार हैं?

Advertisement

"और मेरा ?" पति रणबीर के लुक की तारीफ सुनकर आलिया ने प्यारे अंदाज में पैपराजी से पूछा

Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत