हर भाषा पर पड़े भारी... स्कूली बच्चे ने सुनाई ऐसी कविता, सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे, हिंदी भाषा पर करेंगे गर्व

Hindi Diwas 2024: इस वायरल वीडियो में ये बच्चा ऐसी कविता पढ़ रहा है जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वीर रस से भरपूर ये कविता सुनकर हिंदी पर पहले से ज्यादा गर्व भी होने लगेगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Hindi Diwas 2024: आज का दौर वो दौर है जब ज्यादा से ज्यादा पेरेंट्स चाहते हैं कि उनका बच्चा इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़े और चार लोगों के बीच फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर उनका सिर शान से ऊंचा कर दे. हिंदी मीडियम स्कूल में आमतौर पर वही बच्चे पढ़ रहे हैं जिनके पेरेंट्स या तो महंगी शिक्षा अफोर्ड नहीं कर सकते या उनकी पहुंच में ऐसे स्कूल्स नहीं है. लेकिन एक बच्चे का वायरल वीडियो देखकर आप अपनी सोच बदलने पर मजबूर हो जाएंगे. इस वायरल वीडियो में ये बच्चा ऐसी कविता (Hindi Poem) पढ़ रहा है जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वीर रस से भरपूर ये कविता सुनकर हिंदी पर पहले से ज्यादा गर्व भी होने लगेगा.

इस अंदाज में पेश की कविता

ट्विटर पर ये वीडियो शेयर किया है अनीता शर्मा नाम की यूजर ने. जिसे उन्होंने कैप्शन दिया है हिंदी बरकरार है, थी और रहेगी. सरकारी स्कूल में हिंदी माध्यम से पढ़ने वाले नन्हे से बच्चे का हिंदी प्रेम और खुला इकरार. इसके साथ उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है. ये वीडियो करीब एक मिनट 44 सेकंड लंबा वीडियो है. जिसमें एक बच्चा नीली शर्ट और काली पैंट पहन कर खड़ा है. उसके बगल में चेयर टेबल पर टीचर भी बैठे दिख रहे हैं और व्हाइट बोर्ड भी लगा है. इसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये नजारा किसी क्लास रूम का है. जहां ये बच्चा हिंदी की शान में कविता सुना रहा है.

देखें Video:

Advertisement

ऐसी है ये कविता

वीडियो की शुरुआत में ये बच्चा अपनी टेबल से उठकर कविता सुनाने आता है. जिसमें वो खुद हिंदी स्कूल में पढ़ने की हिमायत कर रहा है. अपनी कविता की चंद पंक्तियों में वो कहता है कि वो हर विषय हिंदी में पढ़ता है और हर बात भी हिंदी में करता है. उसके शिक्षक भी उससे हिंदी में ही बात करते हैं. कविता का सार कुछ इस तरह है कि वो हिंदी में ही सारे काम करता और उसके बाद भी अपनी सफलता में उसे कोई संदेह नहीं है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: Congress नेता ने अपनी ही पार्टी पर उठाएं सवाल, टिकट बटवारे को लेकर क्या बोले
Topics mentioned in this article