स्कूल जाने के लिए लड़की ने जान को खतरे में डाल रस्सी से लटककर पार की नदी, देखकर डरे लोग, बोले- इन्हें भी बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्ची स्कूल ड्रेस में रस्सी के सहारे नदी पार कर रही है. क्योंकि स्कूल जाने के लिए न कोई रास्ता बना है और न ही कोई पुल है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
स्कूल जाने के लिए लड़की ने जान को खतरे में डाल रस्सी से लटककर पार की नदी, देखकर डरे लोग

बड़े-बड़े शहरों में बने स्कूलों और कॉलेजों में अब सभी आधुनिक सुविधाएं होती हैं. तो वहीं कुछ जगहों पर आज भी बच्चों को स्कूल तक पहुंचने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है. ऐसी जगहों पर हर रोज़ बच्चे अपनी जान को खतरे में डालकर स्कूल पहुंचते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चियां खतरनाक तरीके से नदी पार करके स्कूल जा रही हैं. ये वीडियो कहां का है, इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है. लेकिन ट्विटर पर शेयर किए कैप्शन के मुताबिक ये वीडियो कोलंबिया का बताया जा रहा है. जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्ची स्कूल ड्रेस में रस्सी के सहारे नदी पार कर रही है. क्योंकि स्कूल जाने के लिए न कोई रास्ता बना है और न ही कोई पुल है. फिर भी ये बच्चे बिना कोई बहाना किए खुद को खतरे में डालकर हर रोज पढ़ाई करने के लिए स्कूल जाते हैं. स्कूल जाने के लिए अपनी जान को खतरे में डालते इन बच्चों को देख लोगों का कहना है कि इन्हें भी बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए.

देखें Video:

इस वीडियो को ट्विटर पर @crazyclipsonly नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को अबतक 8 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. 26 सेकंड की इस क्लिप में देखा जा सकता है कि कैसे नदी पार के लिए रस्सी बांधी गई है और बच्ची ने स्कूल जाने के लिए रस्सी के सहारे नदी को पार किया. ये नज़ारा देख हर कोई हैरान है, क्योंकि जरा सी चूक जानलेवा साबित हो सकती है. आप देख सकते हैं कि नदी का बहाव काफी तेज है फिर भी छात्र खुद को खतरे में डालकर हर रोज़ समय पर स्कूल पहुंचते हैं. 

Advertisement

बता दें कि ये वीडियो पुराना है, जो 2022 में भी वायरल हुआ था. उस वक्त इस वीडियो को इंडिया का बताया जा रहा था. आपका इस वीडियो के बारे में क्या कहना है ? कमेंट करके बताइए.

Advertisement

आलिया ने ऐसे किया रिएक्ट जब पैपराजी ने कहा तुम क्या मिले "अच्छा गाना है"

Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai